फ्लैट खरीदारों ने खोला मोर्चा, इस सोसाइटी एओए पर गंभीर आरोप

समस्याओं का शहर ग्रेटर नोएडा वेस्ट : फ्लैट खरीदारों ने खोला मोर्चा, इस सोसाइटी एओए पर गंभीर आरोप

फ्लैट खरीदारों ने खोला मोर्चा, इस सोसाइटी एओए पर गंभीर आरोप

Tricity Today | प्रदर्शन

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में हजारों की संख्या में अलग-अलग सोसाइटी के लोग शनिवार और रविवार को अपनी मूलभूत सुविधाओं को लेकर सड़कों पर उतरते हैं। इन लोगों का करीब एक घंटा प्रदर्शन में बीतता है। लेकिन उसके बावजूद इनका हाल नहीं हो पा रहा है। आम्रपाली गोल्फ होम सोसाइटी में शनिवार को घर खरीदारों ने अस्थीयी अपार्टमेंट में ऑनर्स एसोसिएशन (एओए) के विरोध में एनबीसीसी और कोर्ट रिसीवर के अधिकारियों के सामने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान निवासियों ने हाथों में पोस्टर लेकर विरोध किया। उनका आरोप है कि एओए गलत तरीके से पैसों की डिमांड कर रही है।

टावरों का निर्माण अधूरा 
निवासियों ने बताया कि आम्रपाली गोल होम्स सोसाइटी में करीब छह हजार फ्लैट है। इनमें 300 परिवार रहते हैं। कुछ टावरों का अभी तक पूरी तरह से निर्माण भी नहीं हो सका है। ऐसे में लोगों को घर की चाभी नहीं मिल पा रही है। एनबीबीसी से मिलकर यह निवेदन किया गया है कि टावरों का निर्माण जल्द पूरा किया जाए। वहीं, लोगों का आरोप है कि अस्थाई एओए के सदस्य खुद यहां के लोगों के बीच नहीं रहते हैं। आरोप है कि एडाक एओए एंटरेंस फीस के नाम पर 10 रुपये स्क्वायर फीट के हिसाब से पैसे वसूल रही है। कोई भी सर्विस दिए बगैर तीन रुपये प्रति स्क्वायर फीट के हिसाब से मेंटेनेंस शुल्क लिया जा रहा है।

एओए का गठन
निवासी दिलीप कुमार ने बताया कि सोसाइटी में हमेशा नई-नई तरह की दिक्कतें एडाक एओए की तरफ से पेश की जा रही है। घर खरीदारों को परेशान किया जाता है। उन्हें अपने घर में शिफ्ट नहीं होने दिया जा रहा है। कई बार पत्र और मेल भेज कर शिकायत की जा चुकी है, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। सोसाइटी में चुनाव के जरिये एओए का गठन किया जाए। उन्होंने जल्द से जल्द चुनाव कराने की मांग उठाई। चुनाव होने तक घर खरीदार एडाक एओए को कोई शुल्क नहीं देंगे। 

70 से 80 प्रतिशत फ्लैट तैयार
एनबीसीसी सीएमडी स्वामी ने कहा कि समस्याओं को कोर्ट रिसीवर और अटॉर्नी जनरल वेंकटरमनी के साथ मिलकर जल्द सुलझाने का प्रयास किया जाएगा। अधिकारियों का कहना है कि 70 से 80 प्रतिशत फ्लैट तैयार हो चुके हैं, लेकिन कोर्ट रिसीवर ऑफिस से डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन नहीं होने से लोगों को अभी कब्जा नहीं दे पा रहे हैं।
कवि सम्मेलन का आयोजन
सोसाइटी के परिसर में शनिवार को कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें एनबीसी के उच्च अधिकारी, एमडी और सीएमडी उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम में कोर्ट रिसीवर और अटॉर्नी जनरल ऑफ इंडिया आरके वेंकटरामन का आना निश्चित था, लेकिन किसी कारणवश वे नहीं आए। उनकी तरफ से सीआर ऑफिस से कुछ प्रतिनिधि कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान फ्लैट खरीदारों ने उनके सामने विरोध प्रदर्शन किया गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.