इस सोसाइटी में मंगलवार रात से बिजली आपूर्ति बंद हुई, बिल्डर पर निगम का लाखों का बकाया और निवासी परेशान 

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : इस सोसाइटी में मंगलवार रात से बिजली आपूर्ति बंद हुई, बिल्डर पर निगम का लाखों का बकाया और निवासी परेशान 

इस सोसाइटी में मंगलवार रात से बिजली आपूर्ति बंद हुई, बिल्डर पर निगम का लाखों का बकाया और निवासी परेशान 

Google Image | इस सोसाइटी में मंगलवार रात से बिजली आपूर्ति बंद हुई

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट के टेकजोन 4 में स्थित मेफेयर रेसिडेंसी (Mayfair Residency) के निवासियों को बिजली कटौती से बड़ी तकलीफ उठानी पड़ रही है। मंगलवार की रात करीब 12:00 बजे से सोसाइटी में बिजली कटी हुई है। अब तक विभाग से आपूर्ति बहाल नहीं हुई है। लोगों के विरोध के बाद बिल्डर ने बैकअप से सोसाइटी में आपूर्ति शुरू की है। लेकिन पिछले डेढ़ महीने में दूसरी बार बिजली कटौती से निवासी रोष में हैं। दरअसल बिल्डर सुपरसिटी डेवलपर्स पर 5.80 लाख से ज्यादा का बिल बकाया है। इस वजह से विद्युत निगम ने सोसाइटी में आपूर्ति काट दी है।

बिजली कटौती की वजह से सोसायटी के लोग परेशान हैं। 20 घंटे से ज्यादा बीत गए हैं, लेकिन अब तक बिल्डर ने बकाए का भुगतान करने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। अगर बकाए बिल को जमा नहीं किया गया, तो विद्युत निगम आज भी आपूर्ति नहीं करेगा। ऐसे में आज की रात भी लोगों को बैकअप के सहारे गुजारनी पड़ेगी। उसमें भी बिल्डर ने निवासियों से कहा है कि रात में 10:00 से 11:00 बजे तक बैकअप भी बंद रहेगा। इससे नाराज निवासियों ने आज रात 10:00 बजे सोसाइटी में कैंडल मार्च निकालने का फैसला किया है। उनका कहना है कि हम प्रतीकात्मक तौर पर विरोध जताएंगे और रात में कैंडल मार्च निकाला जाएगा। इसमें सोसाइटी के सभी निवासी शामिल होंगे।

17 अगस्त को कोतवाली पहुंचे थे
सोसाइटी के वासियों ने बताया कि ये आए दिन की समस्या हो गई है। बिल्डर बिजली बिल के बकाए का भुगतान विद्युत निगम को नहीं करता है। इसलिए विभाग अक्सर आपूर्ति बाधित कर देता है। मंगलवार देर रात से सोसाइटी में बिजली कटी हुई है। लेकिन बकाए की वजह से विद्युत निगम आपूर्ति बहाल नहीं कर रहा। इससे पहले 17 अगस्त को भी सोसाइटी में करीब 30 घंटे तक विद्युत आपूर्ति बंद रही थी। तब निवासियों ने बिसरख कोतवाली का घेराव किया था। भारी संख्या में महिलाएं और बच्चे भी पहुंचे थे। 

मामला दर्ज करने की मांग की थी
उन्होंने थाने में शिकायत दी थी और बिल्डर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी। हालांकि बाद में पुलिस की मध्यस्थता के बाद बिल्डर ने बकाए का भुगतान किया था और विद्युत निगम से आपूर्ति बहाल हुई थी। लेकिन भीषण गर्मी में लोगों को पूरी रात परेशानियां उठानी पड़ी। बच्चों-बुजुर्गों को बड़ी असुविधा हुई। लोग पूरी रात गाड़ियों में एसी चला कर बैठे। तब उन्हें गर्मी से निजात मिल सकी थी। बैकअप के नाम पर विद्युत आपूर्ति बेहद कम होती है। उससे जरूरी कामकाज नहीं हो पाते। क्योंकि डीजी उतना बैकअप नहीं दे पाता, जितने की जरूरत होती है.

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.