स्थानीय पुलिस से हटाकर बादलपुर कोतवाली को सौंपी जांच, जानिए क्यों

आम्रपाली ड्रीम वैली हादसा : स्थानीय पुलिस से हटाकर बादलपुर कोतवाली को सौंपी जांच, जानिए क्यों

स्थानीय पुलिस से हटाकर बादलपुर कोतवाली को सौंपी जांच, जानिए क्यों

Tricity Today | आम्रपाली ड्रीम वैली हादसा

Greater Noida West : आम्रपाली ड्रीम वैली हादसा में आगे की जांच अब बादलपुर थाना पुलिस करेगी। आम्रपाली ड्रीम वैली निर्माणधीन सोसाइटी बिसरख थाना क्षेत्र में आती हैं। इसलिए वहां की पुलिस जांच कर रही थी, लेकिन अब आगे की जांच बादलपुर थाना पुलिस करेगी। यह जानकारी डीसीपी सेन्ट्रल नोएडा सुनीति ने दी है। 

क्यों बादलपुर पुलिस को सौंपी जांच
दरअसल, इस मामले में बिसरख थाना प्रभारी अनिल राजपूत ने मुकदमा पंजीकृत करवाया। बिसरख थाना प्रभारी अनिल राजपूत की शिकायत के आधार पर एनबीसीसी के 10 अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। इस मामले में अनिल राजपूत वादी (शिकायतकर्ता) है। इसलिए बिसरख थाना पुलिस इस मामले में जांच नहीं कर सकती। नियमों के मुताबिक अब आगे की जांच बादलपुर कोतवाली को स्थानांतरित कर दी गई है। बादलपुर थाना प्रभारी के साथ तीन सह-विवेचन भी नियुक्त किए गए हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने जल्द से जल्द इस मामले की पूरी रिपोर्ट मांगी है।

लिफ्ट हादसे में मरने वाले लोगों की पहचान
  1. इस्ताक निवासी बिहार (23 वर्ष)
  2. अरुण निवासी बिहार (40 वर्ष) 
  3. विपोत मंडल बिहार (45 वर्ष)
  4. आरिस खान अमरोहा (22 वर्ष) 
  5. लिफ्ट ऑपरेटर कुलदीप पाल कन्नौज (20 वर्ष)
  6. अरबाज (19 वर्ष)
  7. मोहम्मद अली (18 वर्ष)
  8. मान अली (20 वर्ष)
कैसे और कब हुआ हादसा
आपको बता दें कि आम्रपाली ड्रीम वैली निर्माणधीन सोसाइटी में शुक्रवार की सुबह करीब 8:30 यह हादसा हुआ है। पैसेंजर लिफ्ट में सवार होकर 9 लोग 14वीं मंजिल से नीचे आ रहे थे। आठवीं मंजिल पर अचानक लिफ्ट टूट गई और नीचे जाकर गिरी। इस घटना में लिफ्ट में सवार 4 मजदूरों की मौत मौके पर हो गई। बाकी 5 मजदूरों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में एडमिट करवाया गया। जिसमें से 4 मजूदरों की इलाज के दौरान मौत हो गई। इस घटना में अभी तक कुल 8 मजदूरों की मौत हुई है और एक मजदूर की हालत नाजुक है। घटना के बाद पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह और डीएम मनीष कुमार वर्मा समेत अन्य अधिकारी ग्रेटर नोएडा वेस्ट की आम्रपाली ड्रीम वैली निर्माणधीन सोसाइटी में पहुंचे थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.