ड्रोन से हो रही निगरानी, 62 घंटों से तलाश जारी, लेकिन नहीं हाथ आया 'शेर खान'

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के तेंदुए ने छुड़ाए वन विभाग के पसीने : ड्रोन से हो रही निगरानी, 62 घंटों से तलाश जारी, लेकिन नहीं हाथ आया 'शेर खान'

ड्रोन से हो रही निगरानी, 62 घंटों से तलाश जारी, लेकिन नहीं हाथ आया 'शेर खान'

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida West : 62 घंटे बाद भी ग्रेटर नोएडा वेस्ट में तेंदुआ पकड़ा नहीं गया है। तेंदुए को पकड़ने के लिए अब ड्रोन से भी निगरानी की जा रही है। अगर निर्माणाधीन सोसाइटी से बाहर तेंदुआ निकलेगा तो वह ड्रोन के कैमरे में कैद हो जाएगा। नोएडा के अलावा गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, बागपत, शामली, मेरठ, हापुड़ और आसपास के अन्य जिलों की भी वन विभाग की टीम बुलाई गई है। पुलिस बल भी मौके पर मौजूद है। इतना ही नहीं स्पेशल फॉरेस्ट टीम भी गौतमबुद्ध नगर वन विभाग की टीम ने बुलाई है। उसके बावजूद भी अभी तक तेंदुआ पकड़ में नहीं आया है।   16 टीमें मौके पर लगी
तेंदुए को पकड़ने के लिए करीब 62 घंटे से लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। वन विभाग की 16 टीमें मौके पर लगी हुई है, लेकिन उसके बावजूद भी तेंदुआ हाथ नहीं आया है। ऐसे में वन विभाग की परेशानी लगातार बढ़ती जा रही है तो वहीं दूसरी ओर ग्रेटर नोएडा वेस्ट निवासी भी परेशान है।

मंगलवार से शुक्रवार हो गया, लेकिन हाथ नहीं आया
मंगलवार से तेंदुए को पकड़ने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। अब मंगलवार से शुक्रवार हो गया है, लेकिन कामयाबी हासिल नहीं हुई है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की जनता ने अपने घर से बाहर निकलना बंद कर दिया है। वन विभाग की टीम ने अजनारा ली गार्डन हाउसिंग सोसाइटी की निर्माणाधीन बिल्डिंग के चारों तरफ अपने जवान तैनात किए हैं। स्थानीय पुलिस बल भी मौके पर मौजूद हैं। अतिरिक्त फॉरेस्ट टीम भी मौके पर बुलाई गई है। निर्माणाधीन सोसाइटी को चारों तरफ से घेर लिया है, लेकिन अभी तक कोई भी कामयाबी हासिल नहीं हुई है।

तीन बकरे भी मंगवाए गए
तेंदुए को लुभाने के लिए मेरठ से तीन बकरे भी मंगवाए गए हैं, लेकिन उसके बावजूद भी तेंदुआ पकड़ में नहीं आया है। मिली जानकारी के मुताबिक तेंदुए को लुभाने के लिए मेरठ से तीन मोटे-मोटे बकरे मंगवाए गए हैं। जिनके चारों तरफ जाल बिछाया गया है, उसके बावजूद भी तेंदुआ अभी तक पकड़ा नहीं गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.