आम्रपाली सोसाइटी में एक माह पहले भी हुआ लिफ्ट हादसा, मौत के बाद बिल्डर ने ऐसे किया मामला रफादफा

Tricity Today Exclusive : आम्रपाली सोसाइटी में एक माह पहले भी हुआ लिफ्ट हादसा, मौत के बाद बिल्डर ने ऐसे किया मामला रफादफा

आम्रपाली सोसाइटी में एक माह पहले भी हुआ लिफ्ट हादसा, मौत के बाद बिल्डर ने ऐसे किया मामला रफादफा

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा वेस्ट लिफ्ट हादसे में 4 की मौत

Greater Noida West : आम्रपाली बिल्डर के निर्माणधीन साइट ड्रीम विला में शुक्रवार की सुबह 4 मजदूरों की लिफ्ट टूटने से मौत हो गई। यह हादसा सुबह करीब 8:30 बजे हुआ। इस घटना के बारे में तो सबको पता चल गया, लेकिन आज से जो एक महीने पहले घटना हुई थी, उसके बारे में किसी को पता नहीं। यहां तक की पुलिस को भी कानोंकान खबर नहीं हुई और बिल्डर ने आसानी के साथ मामला रफादफा कर दिया।

जब 48 घंटे के लिए काम बंद हुआ था
आम्रपाली ड्रीम विला निर्माणधीन सोसाइटी में एक महीने पहले लिफ्ट टूटने से एक मजदूर की मौत हुई थी। यह जानकारी साइट पर काम करने वाले एक मजदूर ने दी है। इस तरीके से पता चलता है कि बिल्डर को अपने और अपने परिवार के अलावा किसी अन्य की जान की कोई परवाह नहीं है। सोसाइटी में काम करने वाले मजदूर तारुल आलम ने बताया कि करीब एक माह पहले लिफ्ट गिरने से एक युवा मजदूर की मौत हुई। उस समय 48 घंटे के लिए काम बंद हुआ। उन्होंने आगे बताया कि ड्रीम विला में ऐसी घटना पहले भी हो चुकी हैं।

दिन निकलते ही 4 मजदूरों की मौत
आम्रपाली ड्रीम विला निर्माणधीन सोसाइटी में सुबह करीब 8:30 यह हादसा हुआ है। पैसेंजर लिफ्ट में सवार होकर 9 लोग दसवीं मंजिल से नीचे आ रहे थे। आठवीं मंजिल पर अचानक लिफ्ट टूट गई और नीचे जाकर गिरी। इस घटना में लिफ्ट में सवार 4 मजदूरों की मौत हो गई। दो मजदूरों की हालत बेहद नाजुक है, जो जिंदगी और मौत से जिला अस्पताल में लड़ रहे हैं। इसके अलावा तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना के बाद पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह और डीएम मनीष कुमार वर्मा समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे।

बिल्डिंग को सील करने के आदेश
इस घटना के बाद गौतमबुद्ध नगर और लखनऊ के उच्च अफसरों ने जिम्मेदार लोगों से जवाब मांगा है। बताया जा रहा है कि हाईकमान के आदेश पर सोसाइटी को सील किया जा रहा है। बाकायदा इसको लेकर पुलिस अफसरों ने सोसाइटी में अनाउंसमेंट किया। पुलिस अधिकारियों ने अनाउंसमेंट करते हुए कहा कि तत्काल बिल्डिंग को खाली किया जाए। सोसाइटी को जल्द सील किया जाएगा। इस समय साइट पर 5 हजार से ज्यादा मजदूरों पर संकट आया हुआ है।

लिफ्ट हादसे में मरने वाले लोगों की पहचान
  1. इस्ताक अली पुत्र इरशाद अली निवासी ग्राम फतेहजोर बिसरोलिया थाना बलरामपुरजिला बलरामपुर बिहार उम्र 23 वर्ष
  2. अरुण तांती मंडल पुत्र रुदल मंडल निवासी हुश्यारी थाना खौसी जिला बांका बिहार उम्र 40 वर्ष 
  3. विपोत मंडल पुत्र दीनू मंडल निवासी ग्राम भागूडीह थाना अहमदाबाद जिला कटिहार बिहार उम्र 45 वर्ष
  4. आरिस खान निवासी गांव सियाली जागीर थाना हसनपुर जिला अमरोहा उम्र 22 वर्ष 
घायल व्यक्तियों के नाम
  1. असुल मुस्तकीम निवासी बिहार
  2. अब्दुल मुस्तकीम
  3. कुलदीप पाल पुत्र जसरथ पाल निवासी ग्राम दीपकपुर जिला थाना छिबरामऊ कन्नौज उम्र 20 वर्ष
  4. कैफ निवासी गांव अजराना जिला मेरठ
  5. अरबाज अली निवासी गांव सियाली थाना हसनपुर जिला अमरोहा

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.