गौर सिटी में लिफ्ट अटकी, 10 मिनट तक फंसे रहे अंकल-आंटी

समस्याओं का शहर ग्रेटर नोएडा वेस्ट : गौर सिटी में लिफ्ट अटकी, 10 मिनट तक फंसे रहे अंकल-आंटी

गौर सिटी में लिफ्ट अटकी, 10 मिनट तक फंसे रहे अंकल-आंटी

Google Photo | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida West : शहर में लिफ्ट हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। सोमवार की देर रात को 12th एवेन्यू में एक बुजुर्ग महिला और पुरुष लिफ्ट में फंस गए। करीब 10 मिनट तक दोनों लिफ्ट में फंसे रहे। बताया जा रहा है कि इस दौरान अलार्म बटन दबाया, लेकिन उसने काम नहीं किया। कुछ देर बाद सिक्योरिटी गार्ड और निवासियों ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत में बाद दोनों को लिफ्ट से बाहर निकाला। 

10 मिनट तक फंसे रहे
यह पूरी घटना गौर सिटी-2 में स्थित 12th एवेन्यू की है। जानकारी के मुताबिक एक बुजुर्ग महिला और पुरुष लिफ्ट के माध्यम ऊपर जा रहे थे। तभी अचानक दो फ्लोर के बीच में झटका लगा और लिफ्ट रुक गई। करीब 10 मिनट तक लोगों लिफ्ट में फंसे रहे। इस दौरान इमरजेंसी बटन में काम नहीं किया। 

जिले में तेजी से बढ़ रहे लिफ्ट हादसे
बताया जा रहा है कि करीब 10 मिनट बाद सिक्योरिटी गार्ड और निवासी मौके पर पहुंचे। दोनों को किसी तरीके से बाहर निकल गया। इस घटना के बाद दोनों महिला-पुरुष सहमे हुए हैं। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित हाउसिंग सोसाइटी में लिफ्ट हादसों के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, जो अपने आप में चिंता का विषय है। नोएडा शहर में लिफ्ट में फंसने की वजह से एक महिला की मौत हो गई थी।

धीरेन्द्र सिंह ने उठाया था मुद्दा
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में लिफ्ट एक्ट लागू करने की मांग जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह ने उठाई थी। उन्होंने गौतमबुद्ध नगर में हो रहे लिफ्ट हादसों की जानकारी योगी आदित्यनाथ के समक्ष पेश की थी। इसके बाद योगी आदित्यनाथ ने लिफ्ट एक्ट का मसौदा तैयार करवाया है। बताया जा रहा है कि बहुत जल्द गौतमबुद्ध नगर समेत पूरे यूपी में लिफ्ट एक्ट लागू होगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.