मातम के बीच सांसद-विधायक मना रहे जश्न, आठ मजूदरों की मौत पर परवाह नहीं

आम्रपाली ड्रीम वैली हादसा : मातम के बीच सांसद-विधायक मना रहे जश्न, आठ मजूदरों की मौत पर परवाह नहीं

मातम के बीच सांसद-विधायक मना रहे जश्न, आठ मजूदरों की मौत पर परवाह नहीं

Tricity Today | मातम के बीच सांसद-विधायक मना रहे जश्न

Greater Noida West : शहर में स्थित आम्रपाली ड्रीम वैली निर्माणधीन सोसाइटी में लिफ्ट टूटने से 8 मजदूरों की मौत हो गई। इस घटना के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लेकर केंद्र सरकार तक काफी दुखी है, लेकिन इसी मातम के बीच गौतमबुद्ध नगर के लोकप्रिय सांसद डॉ.महेश शर्मा और दादरी विधानसभा के विधायक तेजपाल नागर जश्न मना रहे हैं। एक तरफ पूरा शहर इस घटना के बाद मातम मना रहा है, लोगों में अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता हो रही है तो दूसरी तरफ डॉक्टर महेश शर्मा और तेजपाल नागर कार्यक्रम लगाकर मिठाई खा रहे हैं। जिलाध्यक्षों की नियुक्ति पर बधाई संदेश पोस्ट कर रहे हैं।

भाजपा सरकार से अलग डॉ.महेश शर्मा की चाल
शुक्रवार को आम्रपाली ड्रीम वैली निर्माणधीन सोसाइटी में सुबह करीब 8:30 बजे लिफ्ट गिर गई थी। इस घटना में चार मजदूरों की मौके पर मौत हो गई और चार मजदूरों की शनिवार को इलाज के दौरान मौत हो गई है। जबकि एक मजदूर की हालत नाजुक बनी हुई है, जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा है। इस मामले की जानकारी मिलने के तत्काल बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख व्यक्त किया। उन्होंने नोएडा पुलिस, जिला प्रशासन, नोएडा प्राधिकरण और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों को एक्शन लेने के आदेश दिए। मुख्यमंत्री की तरफ से आदेश आने के बाद पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह, डीएम मनीष कुमार वर्मा और दोनों प्राधिकरण के अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे। केवल अधिकारी ही नहीं बल्कि आम जनता भी इस पर दुख व्यक्त कर रही है। स्थानीय सांसद और विधायक अपनी धुन में लीन हैं। उन्हें इस बड़ी दुर्घटना पर प्रतिक्रिया देने तक का समय नहीं मिल रहा है।

योगी आदित्यनाथ से लेकर केंद्र सरकार तक दुखी, लेकिन सांसद खुश
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा केंद्र सरकार ने इस पूरे मामले में रिपोर्ट मांगी है। योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद दी जाए। राहत और बचाव कार्य में कोई कमी नहीं होनी चाहिए। जहां एक तरफ योगी आदित्यनाथ और केंद्र सरकार ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया हैं तो दूसरी ओर सांसद महेश शर्मा और तेजपाल नागर जश्न मना रहे हैं। इस घटना को 36 घंटे से ज्यादा हो गए हैं, लेकिन दोनों जनप्रतिनिधियों ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। हालांकि, दोनों बधाई संदेशों वाले पोस्ट खूब सोशल मीडिया पर डाल रहे हैं।

डॉक्टर साहब को अब वोट मांगने से फुर्सत नहीं
लोगों का कहना है कि डॉ.महेश शर्मा तो नोएडा शहर में कार्यक्रम लगाकर नए जिलाध्यक्ष को बधाई देने पहुंच रहे हैं। उनको मजदूरों की जान की कोई परवाह नहीं है। चाहे जिले में कोई हादसा हो जाए, कितने भी लोगों की मौत हो जाए, वह अब सिर्फ वोट मांगने पर ध्यान देंगे। सांसद बनने के बाद 5 साल गायब रहे और अब चुनाव आ रहे हैं तो कार्यक्रम लगाकर वोट मांग रहे हैं। गुलदस्ता लेने और मिठाई खाने से वक्त नहीं बच रहा है।

वैसे अपनी सरकार की कानून-व्यवस्था पर शर्माते हैं शर्मा जी
शहर के आम आदमी का कहना है कि श्रीकांत त्यागी मामला याद होगा। सांसद महेश शर्मा ने ग्रैंड ओमेक्स हाउसिंग सोसाइटी में जाकर कानून-व्यवस्था की दुहाई दी थी। उन्होंने उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधा था। सांसद ने अपनी सरकार की कानून-व्यवस्था पर शर्म महसूस की थी। श्रीकांत त्यागी ने एक महिला के साथ बदतमीजी कर दी थी, उस मामले में वह सोसाइटी में पहुंच गए थे और दुख व्यक्त किया था, लेकिन अब जब जिले में 8 लोगों की मौत हो गई है तो वह जश्न के माहौल में हैं। जहां एक तरफ केंद्र सरकार और योगी आदित्यनाथ इस घटना के बाद दुखी हैं तो महेश शर्मा खुश हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.