ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बिना लाइसेंस चल रहा मेडिकल स्टोर पकड़ा गया, ड्रग्स डिपार्टमेंट ने सील किया

मेडिकल स्टोर पर छापा ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बिना लाइसेंस चल रहा मेडिकल स्टोर पकड़ा गया, ड्रग्स डिपार्टमेंट ने सील किया

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बिना लाइसेंस चल रहा मेडिकल स्टोर पकड़ा गया, ड्रग्स डिपार्टमेंट ने सील किया

Tricity Today | मेडिकल स्टोर पर छापा

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बिना लाइसेंस फर्जी ढंग से चल रहे एक मेडिकल स्टोर को पकड़ा गया है। यह कार्रवाई गौतमबुद्ध नगर के औषधि निरीक्षक ने की है। जिलाधिकारी सुहास एलवाई के आदेश पर मंगलवार को औषधि निरीक्षक ने अपनी टीम के साथ बिसरख थानाक्षेत्र के गांव रोजा जलालपुर में यूनिटी हेल्थ केयर हॉस्पिटल के पास यूनिटी मेडिकल स्टोर पर छापामार कार्रवाई की। मेडिकल स्टोर संचालक कोई लाइसेंस नहीं दिखा सका। जिस पर टीम ने मेडिकल स्टोर बंद कर दिया। साथ ही मौके से दो लाख 40 हजार रुपए की दवाइयों को जब्त किया है। चार दवाइयों के नमूने जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजे हैं। औषधि निरीक्षक की इस कार्रवाई से आसपास के मेडिकल स्टोर संचालकों में हड़कंप मच गया।

गौतमबुद्ध नगर के औषधि निरीक्षक वैभव बब्बर ने बताया कि मंगलवार को गांव रोजा जलालपुर में यूनिटी हैल्थ केयर हॉस्पिटल के निकट यूनिटी मेडिकल स्टोर की जांच की गई। जांच करते हुए पाया गया कि यूनिटी मेडिकल स्टोर के पास कोई वैध औषधि लाइसेंस नहीं है। जिस पर टीम ने फर्म संचालक सतेंद्र कुमार  के मेडिकल स्टोर में भंडारित 4 औषधियों के नमूने जांच के लिए एकत्रित किए हैं।

उन्होंने बताया कि मौके से क्रय-विक्रय और औषधि लाइसेंस नहीं मिलने पर सभी भंडारित औषधियों को जब्त कर लिया गया है। जब्त की गई दवाओं की कीमत तकरीबन 2.40 लाख रुपए है। इस मेडिकल स्टोर को तत्काल बंद कर दिया गया है। इस कार्रवाई की भनक लगते ही आसपास के मेडिकल स्टोर शटर बंद करके भाग गए। मेडिकल स्टोर पर दवाई कहां से आती हैं, उनके बारे में पूछताछ की जा रही है। जिन मेडिकल स्टोर या व्यक्ति का नाम जांच में सामने आएगा, उनसे भी पूछताछ करके कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। डीएम के निर्देश पर जनपद में यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.