नेफोमा ने कॉलोनाइजरों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की, कहा- अधिकारियों की मिलीभगत से हो रहे अवैध कब्जे

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : नेफोमा ने कॉलोनाइजरों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की, कहा- अधिकारियों की मिलीभगत से हो रहे अवैध कब्जे

नेफोमा ने कॉलोनाइजरों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की, कहा- अधिकारियों की मिलीभगत से हो रहे अवैध कब्जे

Tricity Today | नेफोमा ने कॉलोनाइजरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : ग्रीन बेल्ट पर अवैध कब्जे को लेकर नेफोमा प्रतिनिधि मंडल ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी से मुलाकात की। एसीईओ अमनदीप डुली से मुलाकात करके ग्रीन बेल्ट को अतिक्रमण मुक्त और कॉलोनाइजरों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। 

एसीईओ से की मुकालात
नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान ने बताया कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट के टेक्जॉन-4 में छोटी मिल्क ग्रीन आर्क सोसायटी के पीछे ग्रीन बेल्ट में साफ-सफाई का कार्य चल रहा था। लेकिन कुछ दिनों से कार्य रोक दिया गया। जिससे काफी कूड़ा इकट्ठा हो गया था। नेफोमा सदस्य दीपक ने दुबारा से कार्य प्रारंभ करने की एसीईओ से मांग की है।

महिलाएं और बच्चों में डर का माहौल
दुर्गा एनक्लेव रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के सचिव संतोस वर्मा ने बताया कि हेबतपुर में कॉलोनाइजर द्वारा ग्रीन बेल्ट पर अवैध कब्जा करके दुकानों को किराए पर दे दिया गया। जिसमें कार का गैरेज, सीमेंट की दुकान, मोबाइल फोन, झुग्गी झोपड़ी, शराब का अवैध कारोबार, कूड़ा डंप करके उसकी छटाई करना आदि कार्य कॉलोनाइजरों द्वारा किए जा रहे हैं। जिससे महिलाएं और बच्चे घर से निकलने में डरते है। 

अधिकारियों पर लगाया आरोप
ग्रीन बेल्ट में कूड़े की गाड़ियां डंप करके कूड़ा की छटनी की जाती है। जिससे आसपास का वातावरण दूषित हो रहा है। बीमारियां फैल रही है। मृत जानवरों को गड्ढे में ग्रीन बेल्ट में अंतिम संस्कार किया जाता है। प्राधिकरण के नक्शे में ग्रीन बेल्ट है। जिसकी शिकायत प्राधिकरण और पुलिस अधिकारियों को कई बार की गई है लेकिन अधिकारियों की मिलीभगत की वजह से ग्रीन बेल्ट को खाली नहीं कराया जा रहा है।

कबाडियों का अवैध कारोबार बढ़ रहा
अन्नू खान ने बताया कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट में विभिन्न जगहों पर ग्रीन बेल्ट में अवैध नर्सरी और कूड़ा डम्प किया जा रहा है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में कबाडियों का अवैध कारोबार आदि किया जा रहा है। अगर प्राधिकरण द्वारा अपनी जमीन को जल्द खाली नहीं कराया गया तो वहां पर जो झुग्गी, झोपड़ियां और अवैध दुकानें बन जाएगी। इस दौरान प्रेम सिंह, धनंजय शर्मा, संतोष कुमार यादव, शंभू शर्मा, अमित चौरसिया और विजय प्रकाश आदि सदस्य मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.