नेफोमा ने 300 लोगों का कराया टीकाकरण, 2 हजार आवेदन मिले

Greater Noida West : नेफोमा ने 300 लोगों का कराया टीकाकरण, 2 हजार आवेदन मिले

नेफोमा ने 300 लोगों का कराया टीकाकरण, 2 हजार आवेदन मिले

Tricity Today | नेफोमा ने 300 लोगों का कराया टीकाकरण

नेफोमा ने 300 लोगों का कराया टीकाकरण, 2 हजार आवेदन मिले ग्रेटर नोएडा वेस्ट में पिछले कई दिनों से नेफोमा टीम यथार्थ हॉस्पिटल के साथ मिलकर कोरोना को हराने के लिए को-वैक्सिन का टीकाकरण करा रही है। इसके तहत लाभार्थियों को वैक्सीन की पहली और दूसरी दोनों डोज़ दी जा रही है। अब तक यथार्थ हॉस्पिटल में 300 लोगों को वैक्सीन लगायी जा चुकी है। 

नेफ़ोमा की महासचिव रश्मि पाण्डेय ने बताया कि हम लोग पिछले 8 दिन से टीकाकरण करा रहे हैं। लोगों की सहायता कर रहे हैं। कोवैक्सिन के स्लॉट ज़्यादातर लोग ऑनलाइन बुक नहीं कर पाते। जिस की वजह से उन्हें असुविधा का सामना करना पड़ता है। कई लोगों की दूसरी डोज की तारीख़ भी निकल जाती है। हम लोग निरंतर प्रयास कर रहे हैं कि कोवैक्सिन की सुविधा सभी को मिल सके। हमारी टीम दिन रात मेहनत कर इस कार्य को सफल बनाने की पूरी कोशिश कर रही है।  

2000 लोगों ने कोवैक्सीन के लिए दिया अनुरोध
उन्होंने आगे बताया, “हमारे पास गूगल फार्म के जरिए 2000 लोगों ने अनुरोध किया है। ये सिर्फ़ कोवैक्सिन ही लगवाना चाहते हैं। इसमें गौतमबुद्ध नगर और आसपास के शहर के लोग शामिल हैं। नेफोमा के अध्यक्ष अन्नू खान ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आह्वान पर ‘सभी को लगे वैक्सीन’ अभियान के तहत इस समय हमारा वैक्सीन लगाने पर फ़ोकस है। ताकि ज़्यादा से ज़्यादा लोग इस संक्रमण से सुरक्षित हो सकें। 

सभी को लगे टीका
जिस तरह से कोरोना की दूसरी लहर ने तबाही मचाई है, इससे सिर्फ वैक्सीन से ही बचा जा सकता है। नेफोमा पहले भी प्रयास कर चुकी है कि सरकार वैक्सीन के फ़्री कैम्प की आवश्यकता को समझते हुए जल्द से जल्द सरकारी कैम्प लगा कर टीकाकरण कराए। नेफोमा टीम से आदित्य अवस्थी, श्याम गुप्ता, गौरव अग्रवाल, अभय जैन और राज चौधरी आदि सदस्यों का योगदान रहा।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.