लोड मैनेजमेंट में होगा सुधार, जानिए किन-किन क्षेत्रों को मिलेगी बेहतर बिजली आपूर्ति 

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में नया सब स्टेशन चालू :  लोड मैनेजमेंट में होगा सुधार, जानिए किन-किन क्षेत्रों को मिलेगी बेहतर बिजली आपूर्ति 

लोड मैनेजमेंट में होगा सुधार, जानिए किन-किन क्षेत्रों को मिलेगी बेहतर बिजली आपूर्ति 

ट्राई सिटी | सब स्टेशन का उद्घाटन करते हुए

Greater Noida West News : ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर 1 में नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड (एनपीसीएल) का नया 33/11 केवी का सब स्टेशन बुधवार को चालू हो गया। यह सब स्टेशन टेकजोन 4 बिसरख गांव और उसके आस-पास के कमर्शियल एरिया को बिजली की आपूर्ति करेगा। इस नए सब स्टेशन में साढ़े 12 एमवीए के पावर ट्रांसफॉर्मर लगाए गए हैं। जो क्षेत्र की बिजली जरूरतों को पूरा करने में सहायक होंगे। एनपीसीएल के अधिकारियों ने बताया कि यह स्टेशन 33 केवी के दो फीडर से जुड़ेगा। जिसमें से एक फीडर 220 केवी जलपुरा सबस्टेशन से और दूसरा 400 केवी सेक्टर 123 नोएडा से आएगा।

सब स्टेशन के चालू होने से लोड को मैनेज करना होगा आसान 
इस नए सब स्टेशन से 33 केवी पर चार आउटगोइंग फीडर और 11 केवी पर सात आउटगोइंग फीडर निकलेंगे। एनपीसीएल के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट ऑपरेशंस सारनाथ गांगुली ने बताया कि इस सब स्टेशन के चालू होने से लोड को मैनेज करना आसान होगा और बिजली आपूर्ति की व्यवस्था में सुधार आएगा। उन्होंने यह भी बताया कि दिवाली से पहले एनपीसीएल दो और 33/11 केवी के सब स्टेशनों को चालू करने की योजना बना रहा है। जिसमें एक ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर 4 में और दूसरा सेक्टर इकोटेक 10 इंडस्ट्रियल एरिया में होगा।

एनपीसीएल के लाइसेंस क्षेत्र में कुल हुए 60 बिजली घर 
इस नए बिजलीघर के चालू होने के बाद ग्रेटर नोएडा में एनपीसीएल के लाइसेंस क्षेत्र में कुल 60 बिजली घर हो गए हैं। इनमें 56 33/11 केवी के सब स्टेशन और चार 33 केवी स्विचिंग स्टेशन शामिल हैं। इस विस्तार के माध्यम से एनपीसीएल क्षेत्र के लोगों को बेहतर बिजली सेवा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। ताकि क्षेत्र में निर्बाध बिजली आपूर्ति की जा सकें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.