एक घंटे की बारिश ने बिगाड़ी हालत, पूरा शहर हलकान

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक और सोसायटी लबालब : एक घंटे की बारिश ने बिगाड़ी हालत, पूरा शहर हलकान

एक घंटे की बारिश ने बिगाड़ी हालत, पूरा शहर हलकान

Tricity Today | निराला एस्टेट सोसायटी की वीडियो आयी सामने

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट कि हाउसिंग सोसाइटीज बुरा हाल हो गया है। एक तरफ हिंडन और यमुना नदियों में बाढ़ आने की वजह से पूरे शहर का सीवर सिस्टम चॉक हो गया है, ऊपर से पिछले एक घंटे हुई बारिश ने हालात बद से बदतर बना दिए हैं। थोड़ी देर पहले हमने आपको सुपरटेक इकोविलेज वन की हालत दिखाई थी। पूरी हाउसिंग सोसाइटी में घुटनों तक बारिश का पानी भरा हुआ है। अब निराला एस्टेट सोसायटी की वीडियो सामने आयी हैं। जिसमें देखा जा सकता है कि पूरी सोसायटी के बेसमेंट में पानी भर गया है। दरअसल, यमुना और हिंडन नदियों में बाढ़ की वजह से शहर के सीवर का पानी आगे नहीं बढ़ रहा है। ऐसे में बारिश का पानी हाउसिंग सोसाइटीज में भर रहा है।

अगर बारिश हुई या नदी में पानी बढ़ा तो क्या होगा ?
फिलहाल ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट का सीवर सिस्टम बैक फ्लो कर रहा है। जिसके चलते हाउसिंग सोसाइटियों और सेक्टरों से सीवर का पानी आगे नहीं बढ़ पा रहा है। शहर के लोगों की चिंता यह है कि अगर और ज्यादा बारिश हुई या हिंडन नदी में पानी बढ़ा तो स्थिति ख़तरनाक बन जाएगी। मिली जानकारी के मुताबिक पिछले 3 दिनों से ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट का सीवरेज सिस्टम ठप्प पड़ा हुआ है। अब तक आवासीय इलाकों से निकलने वाला पानी शहर के नालों में इकट्ठा हो रहा था। बारिश ने नालों को भी ओवरफ्लो कर दिया है। यही वजह है कि शहर की तमाम हाउसिंग सोसाइटी में जल भराव की सूचनाएं सामने आ रही हैं।
  एक घंटे की बारिश में यह हाल
कुल एक घंटे की बारिश ने सुपरटेक इकोविलेज वन हाउसिंग सोसायटी में किस तरीके का निर्माण कार्य हुआ, इसकी पोल खोल दी है। मंगलवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट में करीब एक घंटे तक तेज बारिश हुई। इस बारिश के दौरान सुपरटेक इकोविलेज वन हाउसिंग सोसाइटी में जलभराव हो गया है। इसकी वीडियो सोशल मीडिया के जरिए काफी तेजी के साथ वायरल हो रही है।

डूब क्षेत्र का बुरा हाल
दूसरी ओर हिंडन से सटे डूब क्षेत्र के गांव सुत्याना, कुलेसरा और शहदरा समेत कई इलाके में पानी भर गया है। यहां गांव में पुलिस की तरफ से अनाउंसमेंट कराई गई। उनसे कहा गया कि वो गांव और मकान छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर चले जाए। लोग मुश्किल से बाहर निकल रहे हैं। इसी के साथ दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर फिर तेजी से बढ़ रहा है।

बाढ़ का खतरा, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट
पानी छोड़े जाने के बाद हरनंदी नदी में एक बार फिर से बाढ़ का खतरा आ गया है । जिला प्रशासन ने हरनंदी में बाढ़ आने का अलर्ट जारी किया है। आसपास रहने वाले लोगों से अपील की गई है कि वह सुरक्षित स्थान पर चले जाएं। जिला प्रशासन की टीम वहां पर रहने वाले लोगों को जागरूक कर रही है। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.