जिम्स ओरिएंटेशन प्रोग्राम में पहुंचे दिग्गज, पत्रकारिता का सीखा गुण

Greater Noida West : जिम्स ओरिएंटेशन प्रोग्राम में पहुंचे दिग्गज, पत्रकारिता का सीखा गुण

जिम्स ओरिएंटेशन प्रोग्राम में पहुंचे दिग्गज, पत्रकारिता का सीखा गुण

Tricity Today | जिम्स ओरिएंटेशन प्रोग्राम में पहुंचे दिग्गज

Greater Noida West : नए प्रवेशित छात्रों को कॉलेज से रूबरू करवाने के लिए जिम्स नोएडा एक्सटेंशन में ओरिएंटेशन प्रोग्राम 'आरम्भ 2023' का आयोजन किया गया। इस प्रोग्राम में कॉलेज में बीबीए, बीसीए और बीएजेएम्सी कोर्सेज में दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों और उनके माता-पिता को पाठ्यक्रम, कार्यक्रम, परिसर के बुनियादी ढांचे और विद्यालय की नीतियों से परिचित कराना था। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन और सरस्वती वंदना से हुई। इस अवसर पर ग्रुप चेयरमैन डॉ.अमित गुप्ता ने मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंची शख्सियतों मीमांसा मालिक (सीनियर एंकर और पत्रकार), Lt Col जे एस सोढ़ी (रिटायर्ड) (एडिटर, ग्लोबल स्ट्रेटेजिक एंड डिफेंस न्यूज़) का स्वागत किया।

लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह
अध्यक्ष डॉ.अमित गुप्ता ने छात्रों को कड़ी मेहनत करने और सफल होने के लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी। डॉ.गुप्ता ने संचार कौशल और मजबूत प्रोफ़ाइल विकसित करने के महत्व पर जोर दिया, जो कंपनियां अपने कर्मचारियों में खोजती हैं। उन्होंने सब विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ अपने आस-पास हो रहीं घटनाओं के बारे में जानकारी रखने के लिए प्रेरणा दी। उन्होंने कॉलेज की नीतियों और प्रयासों पर जोर दिया जो छात्रों को उनके जीवन में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए आवश्यक कौशल प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

पत्रकारिता के बदलते स्वरुप पर चर्चा
जानी मानी न्यूज़ एंकर मीमांसा मलिक ने विद्यार्थियों को पत्रकारिता में सफलता हासिल करने के लिए पुरज़ोर मेहनत करने को कहा। उन्होंने पिछले दो दशकों में पत्रकारिता के बदलते स्वरुप पर चर्चा की और इस क्षेत्र से जुडी संभावनाओं पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने पत्रकारिता, वाणिज्य, आईटी और प्रबंधन जैसे सभी पाठ्यक्रमों के छात्रों के लिए मीडिया के क्षेत्र में अवसरों का उल्लेख किया।

सपनों को जुनून में बदलने की सलाह
लेफ्टिनेंट कर्नल जे एस सोढ़ी (रिटायर्ड) ने छात्रों को कड़ी मेहनत और एक नए तरीके से अपने सपनों को जुनून में बदलने पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी। उन्होंने फोकस, ज्ञान, सीखने और धैर्य के महत्व पर भी जोर दिया। उन्होंने ज़िन्दगी में हर हिस्से का समय सही तरीके से बांटने और लक्ष्य आधारित मार्ग अपनाने की सलाह दी और ज़िन्दगी में अनुशासन से रहने की महत्ता भी बताई। डॉ.सुमित (एचओडी, प्रबंधन विभाग), प्रो. (डॉ.) वीना हाडा (एचओडी, जेएमसी विभाग) और डॉ.पलक (एचओडी, आईटी विभाग) ने छात्रों को उनके पाठ्यक्रम और गतिविधि कार्यक्रम से परिचित कराया, जो उन्हें अपने अधिकांश पाठ्यक्रम में मदद करेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.