ग्रेटर नोएडा वेस्ट में महिला ने 24वीं मंजिल से कूदकर किया सुसाइड, सोसाइटी में मचा हड़कंप

BIG BREAKING : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में महिला ने 24वीं मंजिल से कूदकर किया सुसाइड, सोसाइटी में मचा हड़कंप

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में महिला ने 24वीं मंजिल से कूदकर किया सुसाइड, सोसाइटी में मचा हड़कंप

Google Photo | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट के थाना बिसरख क्षेत्र में एक दर्दनाक घटना सामने आई है। बुधवार को एक नामी हाउसिंग सोसाइटी में रहने वाली 34 वर्षीय एक महिला ने अपनी सोसाइटी के 24वें फ्लोर से कूदकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और शव को कब्जे में लेकर पंचायतनामा की कार्यवाही शुरू कर दी गई। फिलहाल इस मामले में अग्रिम आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। आत्महत्या के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। पुलिस इस मामले की गहनता से जांच कर रही है। 

आत्महत्या से कैसे बचें
हम समझता है कि आत्महत्या के विचार आने पर जीवन बहुत कठिन लगता है। लेकिन हर समस्या का समाधान होता है और यह अवस्था अस्थायी है। कृपया याद रखें कि आप अकेले नहीं हैं और मदद लेने से कोई लज्जा नहीं है। यहां कुछ सुझाव हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं। आत्महत्या के विचार अस्थायी हैं और समय के साथ बेहतर होंगे। हर किसी का जीवन महत्वपूर्ण है और आप अकेले नहीं हैं।
  1. किसी विश्वसनीय व्यक्ति से बात करें - परिवार, मित्र या पेशेवर सलाहकार से आपकी भावनाओं को साझा करना बहुत मददगार हो सकता है।
  2. मानसिक स्वास्थ्य संसाधनों का उपयोग करें - आत्महत्या रोकथाम हॉटलाइन (1-800-273-8255) से संपर्क करें या ऑनलाइन संसाधन तलाशें जो आपको सहायता प्रदान कर सकते हैं।
  3. खुद पर ध्यान केंद्रित करें - व्यायाम, ध्यान या अन्य शांतिपूर्ण गतिविधियों से आपको आराम मिल सकता है।  
  4. लक्ष्य निर्धारित करें - भविष्य के लिए योजना बनाना और उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करना जो आपके जीवन में सुखद हैं, मददगार हो सकता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.