बिजली कटौती को लेकर सोसाइटी निवासियों में रोष, बोले-‘शिकायत करने पर मेंटेनेंस से मिल रही धमकी’

GREATER NOIDA WEST : बिजली कटौती को लेकर सोसाइटी निवासियों में रोष, बोले-‘शिकायत करने पर मेंटेनेंस से मिल रही धमकी’

बिजली कटौती को लेकर सोसाइटी निवासियों में रोष, बोले-‘शिकायत करने पर मेंटेनेंस से मिल रही धमकी’

Tricity Today | बिजली कटौती को लेकर सोसाइटी निवासियों में रोष

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित पंचशील ग्रीन्स-2 हाउसिंग सोसाइटी में लगभग 1,700 परिवार बिना बिजली के रात काटने को मजबूर हो रहे हैं। कमोबेश यही स्थिति पिछले 3 साल से हर गर्मी में हो रही है। क्योंकि बिल्डर ने एनपीसीएल से कम क्षमता का कनेक्शन लिया है। लेकिन उसने काफी ज्यादा फ्लैट में कनेक्शन दिया है। इस वजह से हर साल गर्मियों में ट्रिपिंग की समस्या होती रहती है। बिल्डर निवासियों को यह कह कर टालता रहता है कि दिक्कत एनपीसीएल की तरफ से है। जबकि एनपीसीएल अपनी तरफ से फॉल्ट होने की घटना से इनकार कर रहा है। 

बताते चलें कि इसी बिजली कनेक्शन के नाम पर हर फ्लैट ऑनर से हैंडओवर लेते समय मोटी रकम ली गई थी। इससे एक तरफ सरकारी खजाने को चपत तो लग ही रही है, बिल्डर करोड़ों रुपए अपनी पॉकेट में डाल रहा है। मगर बीते मंगलवार की रात हद हो गई। बिजली कटने से परेशान एवं सोसाइटी में अंधेरा रहने की शिकायत निवासियों ने मेंटेनेंस जीएम अरुण धीमान से की। आरोप है कि अरुण ने कॉल पर गाली-गलौज करना शुरू कर दिया। शिकायत करने वाले निवासियों को देख लेने की धमकी दी। 

घटना से आहत निवासियों का कहना है कि सोसाइटी के मेंटेनेंस स्टॉफ पहले से बदमिजाज थे। परंतु जब से उनके एक डॉयरेक्टर गौतमबुद्ध नगर जिला पंचायत अध्यक्ष चुनकर आए हैं, तबसे हालात और मुश्किल हो गए हैं। अब ये शिकायत करने पर धमकी देते हैं। मंगलवार की रात हुई गाली-गलौज की शिकायत 112 नंबर पर पुलिस को दी गई, तब जीएम ने पीसीआर से आए हुए पुलिस कर्मियों को भी धमकाया।
 
बुधवार की रात भी हालात बदतर रहे। निवासी रात 2 बजे तक मेंटेनेंस की टीम से बात करने के लिए मेन गेट पर खड़े रहे। परंतु कोई भी अधिकारी मिलने नहीं आया। इसको लेकर सोसाइटी के लोगों में काफी रोष है। निवासियों का यह भी कहना है कि बिजली की इस घटना से घर में छोटे बच्चे और बुजुर्गों को सबसे ज्यादा तकलीफ हो रही है। साथ ही वर्क फ्रॉम होम कर रहे लोगों को बहुत ज्यादा दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इस महामारी में न चाहते हुए भी निवासियों को प्रदर्शन के लिए मजबूर किया जा रहा है। निवासियों का कहना है कि तत्काल समस्या का निदान नहीं हुआ तो, वे प्रदर्शन करेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.