दस दिनों से टैंकरों के भरोसे इस सोसाइटी के लोग, एसी और आरओ के पानी से कर रहे सफाई

समस्याओं का शहर ग्रेटर नोएडा वेस्ट : दस दिनों से टैंकरों के भरोसे इस सोसाइटी के लोग, एसी और आरओ के पानी से कर रहे सफाई

दस दिनों से टैंकरों के भरोसे इस सोसाइटी के लोग, एसी और आरओ के पानी से कर रहे सफाई

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida News : गर्मी आते ही नोएडा और ग्रेटर नोएडा के निवासियों को पानी की किल्लत झेलनी पड़ रही है। साथ ही ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ऊंची-ऊंची गगनचुंबी इमारतों तक पानी पहुंचना मुश्किल हो गया है। सेक्टर-121 की होम्स सोसायटी के निवासियों को बीते 10 दिनों से पानी के लिए दर-दर भटक रहे है। जरूरत के मुताबिक सिर्फ 65 फीसदी पानी की सप्लाई ही अथॉरिटी से मिल रही है। अपार्टमेंट ओनर असोसिएशन (एओए) ने अथॉरिटी में कम पानी आने की शिकायत की है, लेकिन पानी की आपूर्ति की गई। यह के लोगों को अब रजिस्ट्री और मेंटेनेंस के साथ-साथ पानी के लिए भी लड़ना पड़ रहा है।

पानी की खपत करीब 15 लाख लीटर
होम्स-121 सोसायटी में रह रहे 1700 से ज्यादा परिवार बीते 10 दिनों से परेशान हैं। सोसायटी में हर रोज पानी की खपत करीब 15 लाख लीटर है। ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की ओर से पानी की समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा। मजबूरी में एओए 10 दिन से 15 हजार रुपये प्रति टैंकर की दर से पानी मंगवा रही है। गर्मी में पानी की आपूर्ति नहीं होने से अथॉरिटी से सोसायटी में हर रोज करीब 10 लाख लीटर पानी ही मिल पा रहा है। एओए जागरूकता मेसेज भेजकर निवासियों से कम पानी उपयोग करने की अपील कर रही है।

स्वच्छ सोसायटी के अवॉर्ड से सम्मानित
सोसाइटी के निवासियों ने बताया कि एसी और आरओ से निकलने वाले पानी को लोग फ्लैटों की सफाई और पोछा लगाने में उपयोग कर रहे हैं। इसी सोसायटी को नोएडा अथॉरिटी सबसे स्वच्छ सोसायटी के अवॉर्ड से सम्मानित भी कर चुकी है। किल्लत को देखते हुए लोग कम पानी इस्तेमाल करने का प्रयास कर रहे हैं। सोसाइटी के एओए के अनुसार अथॉरिटी से 2.5 से 3 घंटे मिलने वाले पानी की सप्लाई अब करीब 1.5 घंटे ही आ रही है। सोसायटी के फ्लैटों में 24 घंटों तक व्यवस्थित पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही है।

पानी सप्लाई का प्रेशर काफी कम
सोसाइटी के निवासियों ने बताया कि सोसाइटी में करीब 1700 परिवार रहते हैं। परिसर में ग्रेनो प्राधिकरण की तरफ से पानी सप्लाई का प्रेशर काफी कम है। जिसकी वजह से जो ग्राउंड टैंक नहीं भर पा रहे है। पानी टैंक में नहीं भर पा रहा, जिससे प्रेशर कम होने पर फ्लैट में पानी का सप्लाई नहीं हो पा रही है। सोसाइटी में ग्रेनो प्राधिकरण के द्वारा पानी की सप्लाई की जाती है। निवासियों को भरपूर मात्रा में पानी नहीं मिल पा रहा है।  लोगों की जरूरत को देखते हुए रोज 2 लाख लीटर पानी टैंकरों के माध्यम से बाहर से मंगाया जा रहा है। टैंकरों से आ रहे पानी का भुगतान एओए सप्लायर को कर रही है। इसकी शिकायत अथॉरिटी से कई बार की गई, इसके बाद भी अनदेखी की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.