पंचशील ग्रीन सोसाइटी में लगाया गया पोलियो कैंप, आधे घंटे में पिलाई 80 बच्चों को दवाई

Greater Noida West : पंचशील ग्रीन सोसाइटी में लगाया गया पोलियो कैंप, आधे घंटे में पिलाई 80 बच्चों को दवाई

पंचशील ग्रीन सोसाइटी में लगाया गया पोलियो कैंप, आधे घंटे में पिलाई 80 बच्चों को दवाई

Tricity Today | बच्चों को पिलाई गई पोलियो ड्राप

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट को पोलियो मुक्त बनाने के लिए अभियान चलाया गया है। इस अभियान के तहत शनिवार को पोलियो कैंप पंचशील ग्रीन 1 में लगाया गया है। कैंप में आधे घंटे में 80 ड्राप पिलाई जा चुकी है। गौर सिटी 2 में विभिन्न स्थानों अलग-अलग समय पर पोलियो ड्राप पिलाई जाएगी। पोलियो टीम के लिए सोसाइटियों में निर्धारित समय तय किया गया है। 

5 साल तक के बच्चों को पिलाई जाएगी पोलियो ड्रॉप
नवरात्र सेवक दल के अध्यक्ष मनीष कुमार अवस्थी ने बताया कि वह पिछले 6 सालों से पोलियो अभियान के साथ काम कर रहे हैं। यह अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर शुरू किया गया था। इस अभियान के तहत 5 साल तक के बच्चों को पोलियो ड्रॉप पिलाई जाएगी। उपरोक्त सोसाइटी में पहले ही स्वास्थ्य विभाग की तरफ से लेटर पहुंचा दिया जाता है। जिससे शत प्रतिशत बच्चे पोलियो की ड्रॉप पी सकें। 

इन सोसाइटीयों में पिलाई जाएगी पोलियो की दवाई 
उन्होंने बताया की इस अभियान के तहत अभी तक 500 से अधिक पोलियो की खुराक पिलाई जा चुकी है। पोलियो मुक्त बनाने के लिए बादलपुर और बिसरख की टीम निरंतर प्रयास कर रही है। आज पोलियो कैंप पंचशील ग्रीन 1 में समय 11:30 am से 4:00 pm तक लगाया जायेगा। और दूसरा कैंप गौर सिटी 1 के 7 th avenue में दोपहर 3 pm से 6 pm तक बच्चो को पोलियो ड्राप पिलाई जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.