आम्रपाली लेजर वैली सोसाइटी में 90 घंटे तक रही बिजली गुल, निवासियों ने होटल और गाड़ियों में बिताई रात

समस्याओं का शहर 'ग्रेटर नोएडा वेस्ट' : आम्रपाली लेजर वैली सोसाइटी में 90 घंटे तक रही बिजली गुल, निवासियों ने होटल और गाड़ियों में बिताई रात

आम्रपाली लेजर वैली सोसाइटी में 90 घंटे तक रही बिजली गुल, निवासियों ने होटल और गाड़ियों में बिताई रात

Google Photo | Amrapali Leisure Valley Society

Greater Noida West News :  ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित आम्रपाली लेजर वैली सोसाइटी में 4 दिन तक बिजली सप्लाई न होने की वजह से लोग परेशान रहे। सोसाइटी में 4 दिन बाद बीती देर रात को बिजली आई है। भीषण गर्मी में लाइट न होने के कारण लोगों ने मंगलवार को विरोध भी किया। बताया जा रहा है कि गर्मी में लोड अधिक होने की वजह से सोसाइटी के अंदर लाइन फाल्ट हो गया था। जिसकी वजह से 4 दिन से बिजली गुल रही। गर्मी के दिनों में लाइट न आने की वजह से लोगों ने रिश्तेदारों, होटल और गाड़ियों में रात बिताई हैं। 

500 से अधिक परिवार रह रहे
आम्रपाली लेजर वैली सोसाइटी में काफी संख्या में विला है। जिसमें करीब 500 से अधिक परिवार रह रहे हैं। निवासियों ने बताया कि पहले ट्रांसफार्मर खराब हो गया। जिसके बाद फ्यूज उड़ने से आपूर्ति बंद रही। उसके बाद चेंज ओवर लोड नहीं उठा पा रहा था। सोसाइटी के निवासियों से इस दौरान एसी नहीं चलाने की अपील की गई। 

शिकायत के बाद भी नहीं हुआ था समाधान
निवासियों ने बताया कि गर्मी के मौसम में एसी के बिना रहना मुश्किल है। केवल एक पंखा और एक लाइट चालू रखने को कहा गया था। उनका कहना है कि सोसाइटी में पिछले 3 दिनों से बिजली की सप्लाई बाधित थी। गर्मी के दिनों में परिवार के मुताबिक लोड न हो पाने की वजह से फाल्ट हो गया। ऐसे में कई बार एनबीसी और स्थानीय प्रशासन की तरफ से कई बार निवासियों ने हल करने के लिए मांग की। इसके बाद भी समस्या का हल सुलझ नहीं पाया था। हालांकि, मंगलवार की देर रात को लाइट आ गई है।

रिश्तेदारों के जाने को मजबूर हुए निवासी
आरोप है कि सोसाइटी में एनपीसीएल की लाइट आ रही थी, लेकिन लोड अधिक पड़ने की वजह से लाइन में फाल्ट हो गया। गर्मी के दिनों में घरों में अधिक लोड होने की वजह से दिक्कते बढ़ गई। सोसाइटी में लाइट नहीं होने की वजह से अधिक लोग बच्चों की पढ़ाई और गर्मी की वजह से रिश्तेदारों के जाने को मजबूर हुए। जबकि कुछ लोगों ने गाडियों और होटल में रह रहे है। मंगलवार को लोगों ने एकत्र होकर बिल्डर प्रबंधन के खिलाफ आवाज उठाई थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.