बिल्डर के साथ मिलीभगत के आरोप में एओए के खिलाफ जनाक्रोश, प्राधिकरण और डीएम को सौंपे ज्ञापन

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गैलेक्सी वेगा सोसाइटी में तनाव : बिल्डर के साथ मिलीभगत के आरोप में एओए के खिलाफ जनाक्रोश, प्राधिकरण और डीएम को सौंपे ज्ञापन

बिल्डर के साथ मिलीभगत के आरोप में एओए के खिलाफ जनाक्रोश, प्राधिकरण और डीएम को सौंपे ज्ञापन

Tricity Today | गैलेक्सी वेगा में तनाव

Greater Noida West : पिछले सप्ताह गैलिक्सी वेगा के निवासियों ने एक आम सभा बुलाकर कर एओए  द्वारा असंवैधानिक कार्य प्रणाली, अपारदर्शिता और  कई प्रकार की अनियमितताओं के खिलाफ विरोध किया था। गुस्साए निवासियों ने एओए, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों और डीएम को ज्ञापन सौंपा। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गैलक्सी वेगा सोसाइटी के निवासियों का आरोप है कि एओए ने बिल्डर के साथ गुपचुप तरीके से अग्रीमेंट कर लिया है। अजय बताते है कि "अग्रीमेंट के लिए जनरल बॉडी मीटिंग भी नहीं की और साइन करने के बाद एग्रीमेंट की प्रतिलिपि भी नहीं साझा की गई है" 

एओए पर लगाए आरोप, कहा- 'कर रहे है असंवैधानिक तरीके से काम'
विवेक चाहर ने बताया कि, "हमने इस अग्रीमेंट को पूरी तरह से नकार दिया है क्यूंकि न हमसे प्रतिलिपि साझा की गई, न जनरल बॉडी मीटिंग की गई, न अग्रीमेंट रजिस्टर हुआ है। इसीलिए हमने एक सिरे से अग्रीमेंट को नकार दिया और एओए पर असंवैधानिक तरीके से काम करने का आरोप लगाया है। "

'इस प्रोजेक्ट के सारे कार्य अधूरे पड़े है'
निवासियों ने बताया कि इस प्रोजेक्ट में तमाम कार्य अधूरे पड़े है, बिल्डिंग का स्ट्रक्चरल ऑडिट नही हुआ है, पार्किंग, मार्केट और ट्रांसफॉर्मर रखने के स्थान को लेकर भी आपत्ति है, जिसपर बिल्डर पंचतत्व प्रमोटर की तरफ़ से कोई स्पष्ट रोडमैप कभी नहीं दिया। इसी कारण बिल्डर को अभी तक कम्पलीशन सर्टिफिकेट नहीं मिला है। विवेक चाहर ने बताया कि बिल्डर ने करोड़ो रूपये वसूल लिए है कभी सोसाइटी का काम पूरा करवाने के लिए, तो कभी मरम्मत करवाने के लिए या फिर बिजली वितरण इन सब में करोड़ो की धांधली हो चुकी है। हमे ये सब जानना था कि बिल्डिंग बनाने के दौरान तमाम कथित अनियमिततायों पर क्या अग्रीमेंट हुआ, हमारा हित कैसे सुरक्षित रहेगा? इन सभी मुद्दों पर चर्चा करनी थी, और बिना चर्चा किये  इस अग्रीमेंट साइन कर दिया? इसीलिए हमने एओए के खिलाफ आवाज उठाई है" अजय बताते है, "बिल्डर गुपचुप तरीके से अग्रीमेंट और कम्पलीशन सर्टिफिकेट निकलवा कर प्रोजेक्ट से निकल जाना चाहता है। हम सबमें इसे लेकर आक्रोश है और हम अपनी रक्षा के लिए सभी सम्बंधित कार्यालयों को ज्ञापन भेज कर गुहार लगाई है"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.