मेंटेनेंस शुल्क बढ़ने से इरोस संपूर्णम सोसाइटी के निवासियों में रोष, विरोध में चलाया खास अभियान

GREATER NOIDA WEST : मेंटेनेंस शुल्क बढ़ने से इरोस संपूर्णम सोसाइटी के निवासियों में रोष, विरोध में चलाया खास अभियान

मेंटेनेंस शुल्क बढ़ने से इरोस संपूर्णम सोसाइटी के निवासियों में रोष, विरोध में चलाया खास अभियान

Tricity Today | विरोध में चलाया खास अभियान

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित इरोस संपूर्णम सोसाइटी के निवासी मेंटेनेंस शुल्क में बढ़ोत्तरी को लेकर बिल्डर से नाराज हैं। उनका कहना है कि बिल्डर बढ़ाए गए दरें वापस ले। विरोध जताने के लिए निवासियों ने अलग तरीका अपनाया है। पार्किंग में खड़ी गाड़ियों के पीछे होर्डिंग और बैनर लगाए गए हैं। सोशल मीडिया पर भी इसको लेकर निवासी मुहिम चला रहे हैं। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित इरोस सम्पूर्णम यहां की पॉश सोसाइटी में से एक है। इसमें फ्लैट के लिए लोग मोटी रकम चुकाते हैं। लेकिन सुविधाओं के नाम पर कुछ खास हासिल नहीं है। 

आए दिन निवासी बुनियादी सुविधाओं की मांग के लिए भी प्रदर्शन करते हैं। बिल्डर आश्वासन देता है, लेकिन सुविधाएं नहीं मिल पातीं। अब कोरोना काल में अचानक बिल्डर ने मेंटेनेंस शुल्क बढ़ा दिया है। निवासी इसका विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि कोरोना महामारी की वजह से पहले से ही लोग परेशान हैं। आय कम हो गई है। खर्चे बढ़ गए हैं। बावजूद इसके बिल्डर ने मेंटेनेंस शुल्क बढ़ाकर मनमानी की है। जबकि निवासी लंबे वक्त से सोसाइटी में सुविधाओं की मांग करते आ रहे हैं। उन पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है। 

इसको लेकर निवासियों में रोष है। वे बिल्डर का विरोध कर रहे हैं। लोगों ने पार्किंग में खड़ी गाड़ियों के जरिए अपनी आवाज उठाई है। इन गाड़ियों के बैक में पोस्टर और होर्डिंग्स लगाए गए हैं। वाहनों पर ‘इरोस सम्पूर्णम में घर खरीद कर हम शर्मिंदा है,  हमारी मांग बढ़ा मेंटेनेंस वापस लो’ लिखे हुए पोस्टर चिपकाए गए हैं। हर गाड़ी में बैनर लगे हैं। इनके जरिए निवासी अपनी मांग से अवगत करा रहे हैं। 

सोसाइटी के निवासी जितेंद्र सिंह रावत ने सोशल मीडिया पर विरोध का वीडियो शेयर किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय, रेरा इंडिया, रेरा उत्तर प्रदेश, गौतमबुध नगर प्रशासन, क्रेडाई, सांसद डॉ महेश शर्मा  और विधायक धीरेंद्र सिंह को टैग करते हुए सोसाइटी की समस्या लिखी है। उन्होंने कहा है, इरोस सम्पूर्णम सोसाइटी में बिल्डर ने अचानक मेंटेनेंस दरों में भारी बढ़ोतरी कर दी है। जबकि बार-बार प्रदर्शन के बावजूद अब तक सुविधाएं नहीं मिली हैं। ऊपर से कोरोना संक्रमण की वजह से निवासी पहले से ही परेशान हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.