लोकसभा चुनाव में वोट देने के बदले मिले 50 हजार रुपये, बिल्डर ने दिया इनाम

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एक सोसाइटी ऐसी भी : लोकसभा चुनाव में वोट देने के बदले मिले 50 हजार रुपये, बिल्डर ने दिया इनाम

लोकसभा चुनाव में वोट देने के बदले मिले 50 हजार रुपये, बिल्डर ने दिया इनाम

Google Photo | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida West : सोचो अगर चुनाव में वोट देने के बदले आपको 50 हजार रुपये मिले तो क्या होगा। अरे!हैरानी की बात नहीं है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एक हाउसिंग सोसाइटी ऐसी है, जहां पर लोकसभा चुनाव में वोट देने के बदले 50 हजार से लेकर 20 हजार रुपये तक का इनाम मिला है।

चेरी काउंटी सोसाइटी का मामला
ग्रेटर नोएडा वेस्ट की चेरी काउंटी सोसाइटी का है, जहां पर निवासियों को वोट देने के बदले ईनाम मिला है। बिल्डर ने अधिक से अधिक मतदान कराने के मकसद से ईनाम की घोषणा की थी। लकी ड्रा के माध्यम से तीन विजेताओं को 50, 30 और 20 हजार रुपये का नगद पुरस्कार दिया गया है।

बिल्डर ने क्या योजना निकाली?
इस योजना के मुताबिक मतदाताओं को मतदान करने के बाद अपनी सेल्फी लेकर बिल्डर के इंस्टाग्राम पर पोस्ट करनी थी और एक फॉर्म भरकर जमा करना था। सोसाइटी में 65 प्रतिशत मतदान हुआ था और लगभग 400 लोगों ने आवेदन किया था। अब सोसाइटी में एक लकी ड्रा निकाला गया, जिसमें तीन विजेताओं को नगद पुरस्कार दिए गए। पहले पुरस्कार के रूप में मुदित मिश्रा को 50 हजार रुपये मिले। द्वितीय पुरस्कार के तौर पर मोनार्क गोयल को 30 हजार रुपये और तृतीय पुरस्कार के रूप में प्रियांशु जोशी को 20 हजार रुपये दिए गए है।

आश्चर्य भी और कार्रवाई की उम्मीद भी
बिल्डर की इस पहले से निवासी काफी खुश हैं, लेकिन साथ ही उन्हें इतनी बड़ी धनराशि मिलने पर आश्चर्य भी हुआ है। उनका कहना है कि किसी ने भी ईनाम में इतनी बड़ी राशि मिलने की उम्मीद नहीं की थी। हालांकि, इस तरह की घोषणा ने कई सवाल भी खड़े कर दिए हैं। वोट देने के बदले ईनाम देना चुनाव आयोग के नियमों के खिलाफ है और इसे परोक्ष रूप से मतदाताओं को प्रभावित करने का प्रयास माना जा सकता है। यह देखना होगा कि क्या इस मामले में कोई कार्रवाई होती है या नहीं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.