ग्रेटर नोएडा वेस्ट में चल रही थी कुवैत एयरपोर्ट के लिए भर्ती, 7 दिन फुटपाथ पर सोने के बाद हुआ था मुकदमा दर्ज

फॉलोअप : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में चल रही थी कुवैत एयरपोर्ट के लिए भर्ती, 7 दिन फुटपाथ पर सोने के बाद हुआ था मुकदमा दर्ज

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में चल रही थी कुवैत एयरपोर्ट के लिए भर्ती, 7 दिन फुटपाथ पर सोने के बाद हुआ था मुकदमा दर्ज

Google Image | Symbolic Image

Greater Noida West : 2 दिनों पहले गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एक बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा किया था। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की शाहबेरी में फर्जी मोहर लगाकर कुवैत एयरपोर्ट में नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी की जा रही थी। इस मामले में एक साथ 45 पीड़ितों ने बिसरख थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है। शुरुआती जांच में पुलिस को अहम जानकारी हाथ लगी है। पता चला है कि आरोपियों ने नकली वीजा को उर्दू भाषा में लिखवाया था। इतना ही नहीं आरोपियों ने कुवैत की एक फर्जी मुहर का इस्तेमाल किया था।

पैसा वापस लेने आए तो लटका मिला दफ्तर पर ताला
इस मामले में अमेठी के निवासी आशीष ने बताया कि उन्होंने अपने परिचितों के माध्यम से जांच करवाई तो पता चला कि यह वीजा फर्जी है। जिसके बाद उन्होंने ग्रेटर नोएडा वेस्ट के शाहबेरी में स्थित कुवैत एयरपोर्ट में नौकरी दिलवाने का झांसा देने वाले लोगों से संपर्क किया और अपने पैसे को वापस लेने की मांग की थी। जिस पर आरोपियों ने उनको कहा था कि अगर उनको पैसा वापस चाहिए तो शाहबेरी ही आना पड़ेगा, लेकिन वह अपने साथियों के साथ जब शाहबेरी पहुंचे तो दफ्तर पर ताला लटका हुआ था।

7 दिनों तक फुटपाथ पर सोने के बाद हुआ मुकदमा दर्ज
आशीष का कहना है कि उन्होंने अपने 45 साथियों के साथ बिसरख कोतवाली पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाने के लिए कहा। आशीष का कहना है कि उनकी रिपोर्ट 7 दिनों बाद दर्ज हुई। फर्जी तरीके से कुवैत एयरपोर्ट में नौकरी दिलवाने का झांसा देकर करोड़ों की ठगी करने वालों के खिलाफ 7 दिनों बाद मुकदमा दर्ज हुआ। आशीष ने बताया कि इन 7 दिनों के दौरान उनको ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सड़कों पर सोना पड़ा था। उसके बाद उनका मुकदमा दर्ज हुआ।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.