कुवैत एयरपोर्ट के लिए चल रही थी भर्ती, 45 युवकों ने दर्ज करवाई एफआईआर

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बड़ा फर्जीवाड़ा : कुवैत एयरपोर्ट के लिए चल रही थी भर्ती, 45 युवकों ने दर्ज करवाई एफआईआर

कुवैत एयरपोर्ट के लिए चल रही थी भर्ती, 45 युवकों ने दर्ज करवाई एफआईआर

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida West : गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा किया है। शाहबेरी में दफ्तर खोलकर कुवैत और दुबई के हवाईअड्डों के लिए भर्ती केंद्र चल रहा था। इन जालसाजों ने कई राज्यों के युवकों को निशाना बनाया। बिसरख कोतवाली में रविवार को एकसाथ 45 युवक पहुंचे और एफआईआर दर्ज करवाई है। बड़ी बात यह है कि जालसाजों ने युवकों को झांसा देने में कोई कसर नहीं छोड़ी। सभी से पासपोर्ट बनवाकर मंगवाए। उन्हें जाली वीजा बनाकर व्हाट्सएप पर भेज दिए।

45 युवकों को जाली वीजा व्हाट्सएप पर भेजे
ग्रेटर नोएडा वेस्ट के शाहबेरी गांव में दफ्तर खोलकर शातिर ठगों ने कई राज्यों के सैकड़ों युवकों को ठगा है। कुवैत के एयरपोर्ट पर नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी का शिकार बनाया गया। शातिर ठगों ने सैकड़ों युवकों से लाखों रुपए ठग लिए। इसके बाद आरोपी दफ्तर बंद करके फरार हो गए। जालसाजों ने युवकों को उनके फर्जी वीजा भी बनाकर व्हाट्सएप पर भेजे हैं। जब किसी युवक ने वीजा की जांच कराई तो वह नकली निकला। इस मामले में 45 युवकों ने बिसरख कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवाया है।

ठगी के लिए नौकरियों के ऑनलाइन विज्ञापन दिया
फर्जीवाड़े का शिकार हुए युवकों ने बताया कि उन्होंने ऑनलाइन विज्ञापन देखकर शातिर ठगों से संपर्क किया था। आरोपियों ने ऑनलाइन विज्ञापन के जरिये कुवैत में नौकरी का झांसा दिया था। एक पीड़ित वाराणासी निवासी अरशद ने बताया कि उन्होंने विज्ञापन पर दिए गए नंबर पर संपर्क किया तो आरोपियों ने विभिन्न पदों के लिए कुवैत एयरपोर्ट में नौकरी का झांसा दिया। इसकी एवज में 65 हजार रुपये की मांग की। जिसके बाद आरोपियों ने सैकड़ों युवकों से लाखों रुपए ठग लिए।

युवक बिसरख आए तो दफ्तर बन्द मिला, ठग हुए फरार
आरोपियों ने नौकरी का झांसा देकर पीड़ितों के फर्जी वीजा बनाकर उनके व्हाट्सएप पर भेजे थे। एक पीड़ित ने वीजा की जांच कराई तो फर्जी पाया गया। जिसके बाद पीड़ितों की ठगी की जानकारी हुई। इसके बाद कुछ युवकों ने आपस में संपर्क किया और तीन महीने पहले शाहबेरी में पहुंचे। लेकिन ठग यहां से दफ्तर बंद करके फरार हो गए। जिसके बाद इस मामले में 45 युवकों ने बिसरख कोतवाली पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल करके शातिर ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। थाना प्रभारी उमेश बहादुर सिंह का कहना है कि मुकदमा दर्ज करके मामले की छानबीन शुरू की गई है। आरोपी ठगों के बारे में पता लगाया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.