जनता ने फिर सड़क पर किया प्रदर्शन, कहा- बिल्डर और सरकार ने किए सिर्फ झूठे वादे

ग्रेटर नोएडा वेस्ट मांगे मेट्रो : जनता ने फिर सड़क पर किया प्रदर्शन, कहा- बिल्डर और सरकार ने किए सिर्फ झूठे वादे

जनता ने फिर सड़क पर किया प्रदर्शन, कहा- बिल्डर और सरकार ने किए सिर्फ झूठे वादे

Tricity Today | प्रदर्शन

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एक बार फिर निवासी अपनी मांगों को लेकर सड़क पर उतर गए हैं। रविवार को दिन निकलते ही निवासियों ने एक मूर्ति गोल चक्कर पर प्रदर्शन किया। निवासियों ने मेट्रो प्रोजेक्ट को लेकर अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से सवाल-जवाब किए हैं। निवासियों का यह प्रदर्शन पिछले काफी महीनों से चल रहा है, लेकिन उनकी समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा है।

लोगों ने मेट्रो के नाम पर खरीदे थे घर  
दरअसल, ग्रेटर नोएडा वेस्ट में मेट्रो की सुविधा नहीं है। हालांकि, सरकार मेट्रो प्रोजेक्ट का काम कर रही है, लेकिन इस बात को भी काफी साल हो गए हैं। जब लोगों ने घर खरीदे थे तो उन्हें बताया गया था कि यहां पर बहुत जल्द मेट्रो आने वाली है। लोगों ने मेट्रो के नजदीक होने की बात सुनकर ग्रेटर नोएडा वेस्ट में घर लेना शुरू किया। आज लाखों की संख्या में लोग ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासी हैं। निवासियों का आरोप है कि बिल्डर के साथ सरकार ने भी उनसे झूठ बोला।

सरकार ने भी कहा- जल्द चलेगी मेट्रो, लेकिन...
सबसे बड़ी समस्या यह है कि वहां पर पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा नहीं है, जिसकी वजह से निवासी लगातार पब्लिक ट्रांसपोर्ट के रूप में मेट्रो को चलाने की बात कह रहे हैं। निवासियों का कहना है कि जो सरकार ने कहा, उसको तो पूरा किया जाना चाहिए। मेट्रो प्रोजेक्ट सरकार ने बताया था और वह अभी तक पूरा नहीं हुआ है।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट वालों पर कोई ध्यान देने वाला नहीं
पब्लिक ट्रांसपोर्ट के रूप में मेट्रो चलवाने को लेकर ग्रेटर नोएडा वेस्ट की जनता काफी समय से प्रदर्शन कर रही है। हर रविवार को लोग एक मूर्ति गोल चक्कर पर जाकर खड़े हो जाते हैं और अपनी मांगे बताते हैं, लेकिन ताज्जुब की बात यह है कि इन लोगों की समस्या पर कोई ध्यान देने वाला नहीं है।

कब तक फाइनल होगी मेट्रो वाली फाइल?
मेट्रो रूट को लेकर अभी तक फाइल अटकी पड़ी है। काफी समय पहले फाइल चली थी तो केंद्र सरकार ने उसको बेकार बताते हुए स्थगित कर दिया। अब दोबारा से मेट्रो रूट की फाइल चलाई गई है, लेकिन पता नहीं कब तक उसको फाइनल किया जाएगा।

इसलिए लोगों में आक्रोश
ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोगों का कहना है कि सबसे ज्यादा पब्लिक ट्रांसपोर्ट की समस्या वहीं पर होती है। नोएडा एक्सटेंशन में लाखों की आबादी में लोग रहते हैं और नौकरी करने के लिए गुड़गांव समेत एनसीआर के अलग-अलग इलाकों में जाते हैं। एकमात्र माध्यम सड़क है। सुबह और शाम के समय इसी वजह से सड़कों पर जाम की स्थिति पैदा होती है। अधिकतर देखा जाता है कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट में 4 किलोमीटर का सफर तय करने में आधे घंटे का समय लग जाता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.