विद्युत आपूर्ति बंद होने से परेशान मेफेयर रेसीडेंसी के निवासी पहुंचे कोतवाली, विभाग ने काटा कनेक्शन

ग्रेटर नोएडा वेस्ट: विद्युत आपूर्ति बंद होने से परेशान मेफेयर रेसीडेंसी के निवासी पहुंचे कोतवाली, विभाग ने काटा कनेक्शन

विद्युत आपूर्ति बंद होने से परेशान मेफेयर रेसीडेंसी के निवासी पहुंचे कोतवाली, विभाग ने काटा कनेक्शन

Tricity Today | कोतवाली पहुंचे निवासी

  • मेफेयर रेसीडेंसी (Mayfair Residency) के निवासियों को करीब 30 घंटे से बिजली की आपूर्ति नहीं हुई
  • बीती रात निवासियों ने, खासकर महिलाओं और बच्चों ने बिसरख कोतवाली में शिकायत दी
  • आज दोपहर करीब 1:00 बजे बिल्डर ने डीजी से विद्युत आपूर्ति शुरू की है
  • लेकिन लिफ्ट और दूसरी सेवाएं अब भी बाधित हैं
Greater Noida West: ग्रेटर नोएडा वेस्ट के टेकजोन-4 में स्थित मेफेयर रेसीडेंसी (Mayfair Residency) के निवासियों को करीब 30 घंटे से बिजली की आपूर्ति नहीं हुई है। इसको लेकर बीती रात निवासियों ने, खासकर महिलाओं और बच्चों ने बिसरख कोतवाली में शिकायत दी। निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की। लेकिन पुलिस ने मामला सुलझाने का आश्वासन देकर प्राथमिकी दर्ज करने से मना कर दिया। आज दोपहर करीब 1:00 बजे बिल्डर ने डीजी से विद्युत आपूर्ति शुरू की है। लेकिन लिफ्ट और दूसरी सेवाएं अब भी बाधित हैं। इसको लेकर निवासी रोष में है।

दरअसल बिल्डर पर विद्युत निगम (NPCL) का करीब 6 लाख रुपये बकाया है। इस वजह से निगम ने अस्थाई तौर पर बिल्डर का कनेक्शन काट दिया। इसके चलते मंगलवार सुबह से ही विद्युत आपूर्ति प्रभावित हुई। मंगलवार की सुबह बिजली ट्रिपिंग होने की वजह से एक बच्चे समेत चार लोग करीब 15 मिनट तक लिफ्ट में अटके रहे। लिफ्ट 6-7वें फ्लोर के बीच अटक गई थी। सोसाइटी के निवासी प्रीत ने बताया, मंगलवार सुबह से ही बिजली की समस्या से निवासी परेशान हैं। भीषण गर्मी के बावजूद बिजली नहीं होने से बच्चों-बुजुर्गों का बुरा हाल है। घर से काम करने वाले लोगों को समस्या आई। काम प्रभावित हुआ। करीब 6 लाख के बकाए के चलते विद्युत निगम ने बिल्डर का कनेक्शन अस्थाई रूप से काट दिया है। 

लंबे इंतजार के बावजूद कल रात तक बिजली की आपूर्ति शुरू नहीं हुई। इससे परेशान निवासियों ने बिसरख कोतवाली का घेराव किया। चार बार पुलिस सोसायटी में आ चुकी है। मगर अब तक कोई हल नहीं निकला है। हालांकि बिल्डर विद्युत निगम को कुछ बकाए का भुगतान कर बिजली आपूर्ति बहाल कराने के प्रयास में जुटा है। फिलहाल सोसाइटी में डीजी के जरिए विद्युत आपूर्ति हो रही है। लेकिन इसकी वजह से लिफ्ट और दूसरी जरूरी सेवाएं बंद हैं। निवासी इसको लेकर रोष में हैं। उनका कहना है कि बिल्डर ने जानबूझकर विद्युत निगम के बकाया का भुगतान नहीं किया था। साथ ही 30 अगस्त तक सभी निवासियों से मेंटेनेंस और दूसरे बकाए शुल्क जमा करने की डेडलाइन दी है। अगर निवासियों ने बकाया जमा नहीं किया तो उनको मिलने वाली सुविधाएं बंद कर दी जाएंगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.