सैकड़ों लोग सड़कों पर उतरे, कहा- श्री ग्रुप बिल्डर सबसे बड़ा चोर है

समस्याओं का शहर ग्रेटर नोएडा वेस्ट : सैकड़ों लोग सड़कों पर उतरे, कहा- श्री ग्रुप बिल्डर सबसे बड़ा चोर है

सैकड़ों लोग सड़कों पर उतरे, कहा- श्री ग्रुप बिल्डर सबसे बड़ा चोर है

Tricity Today | सैकड़ों लोग सड़कों पर उतरे

Greater Noida West : शनिवार को श्री राधा स्काई गार्डन सोसाइटी के सैकड़ों निवासियों ने दूसरे सप्ताह भी चिलचिलाती धूप और कड़ी दोपहर में बिल्डर की नाजायज लूट एवं मूलभूत सुविधाओं को पूरा न करने के विरोध में आवाज उठाई। निवासी पिछले 5-6 सालों से समस्याओं को उठाते आ रहे हैं, लेकिन श्री ग्रुप बिल्डर ने न तो मूलभूत सुविधाएं पूरी की और न ही जानमाल से जुड़े पेंडिंग प्रोजेक्ट को पूरा करने का प्रयास किया।

फायर फाइटिंग उपकरण नहीं
सोसाइटी में फायर फाइटिंग उपकरण नहीं हैं, बेसमेंट में सीपेज और लीकेज है जिससे टावर कमजोर हो रहे हैं। स्विमिंग पूल और क्लब हाउस भी अधूरे हैं। सिक्योरिटी और हाउसकीपिंग स्टाफ भी आधा कर दिया गया है। निवासियों को फ्लैट मिलने के बाद भी ऑफर ऑफ पोजेशन की तारीख से कैम चार्ज का बकाया डिमांड किया जा रहा है, जबकि निवासियों का मानना है कि यह चार्ज फ्लैट हैंडओवर की तारीख से ही लगना चाहिए।

सोसाइटी के हालात और खराब
निवासियों को पता चला है कि उत्तर प्रदेश सरकार की नई पॉलिसी के तहत श्री राधा स्काई गार्डन को हवेलिया ग्रुप को को-डेवलपर के रूप में आवंटित कर दिया गया है। इसके बाद सोसाइटी के हालात और खराब हो गए हैं। अब बिल्डर और असली मालिक का पता नहीं चलता। हवेलिया ग्रुप के बाउंसर रूपी लोग निवासियों के साथ अन्याय करने की योजना बना रहे हैं। निवासी मानते हैं कि यह डील गैरकानूनी है क्योंकि यू.पी. रेरा के नियमों के अनुसार ऐसी डील में दो-तिहाई आवंटियों की सहमति जरूरी है, लेकिन यहां ऐसा नहीं किया गया।

बिल्डर पर गंभीर आरोप
दूसरे सप्ताह भी निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ मोर्चा खोला। पहले वे बिल्डर के मेंटेनेंस ऑफिस गए, लेकिन वहां कोई जिम्मेदार अधिकारी नहीं था। फिर वे सेल्स और प्रोजेक्ट ऑफिस गए, लेकिन वहां भी जिम्मेदार व्यक्ति नहीं मिले। निवासियों को डर है कि बिल्डर झूठे आरोपों में उन पर FIR करा सकता है। शांतिपूर्ण विरोध में सोसाइटी के सैकड़ों निवासी शामिल हुए। वे आगे भी विरोध करते रहेंगे जब तक उनकी समस्याओं का समाधान नहीं होता।

इन मुख्य मुद्दों को लेकर उठाई आवाज
सोसाइटी में लंबे समय से बुनियादी सुविधाओं की कमी बनी हुई है जैसे पानी की आपूर्ति, सुरक्षा, रखरखाव आदि।
निवासियों का आरोप है कि बिल्डर ने घोषित सुविधाएं नहीं दी और लगातार लूट रहा है।  
श्री ग्रुप बिल्डर ने न तो सुविधाएं पूरी कीं और न ही निवासियों की बातचीत की।
उत्तर प्रदेश सरकार ने हवेलिया ग्रुप को को-डेवलपर बनाया जिससे स्थिति और खराब हुई।
निवासियों का आरोप है कि यह डील गैरकानूनी है क्योंकि रेरा के नियमों के अनुसार दो-तिहाई निवासियों की सहमति नहीं ली गई।
बिल्डर कंपनियों के अधिकारी निवासियों से बातचीत करने से बच रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.