गौर सिटी की रोड ब्लॉक, बच्चे के खिलाफ हुई एफआईआर

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में डॉग अटैक के खिलाफ सड़क पर उतरे निवासी : गौर सिटी की रोड ब्लॉक, बच्चे के खिलाफ हुई एफआईआर

गौर सिटी की रोड ब्लॉक, बच्चे के खिलाफ हुई एफआईआर

Tricity Today | सड़क पर उतरे निवासी

Greater Noida West : नोएडा, ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में इन दिनों कुत्तों का मुद्दा गरम है। शहर में लगातार बढ़ रही कुत्ते के काटने की घटना को लेकर जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं। उसके बाद भी कुत्तों के काटने की घटना कम होने का नाम नहीं ले रही है। इस बीच, ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रविवार की सुबह गौर सिटी के 14th एवेन्यू में निवासियों ने रोड ब्लॉक कर दिया और कुत्ते के काटने की बढ़ती घटनाओं का विरोध किया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 50 कुत्ते कैंपस में गए घुस
गौर सिटी 14th एवेन्यू में रहने वाले संजीव ने बताया कि सोसाइटी में करीब 50 कुत्ते कैंपस में घुस गए हैं। मेंटेनेंस डिपार्टमेंट की लापरवाही के कारण आवारा कुत्ते हर दिन किसी न किसी पर अटैक कर रहे हैं। डर के मारे निवासी अपने बच्चों को बाहर खेलने के लिए नहीं भेज रहे हैं। कई बार सोशल मीडिया और प्राधिकरण को डॉग अटैक की घटनाओं से अवगत कराया गया है। उसके बावजूद इस समस्या का कोई निस्तारण नहीं हुआ। रविवार को मजबूरन सोसाइटी के लोगों को सड़क पर उतरना पड़ा है।

सोसाइटी में है फीडिंग प्वाइंट
अवधेश सिंह ने बताया कि सोसाइटी में फीडिंग प्वाइंट बनाए गए हैं। उसके बावजूद कुछ लोग आवारा कुत्तों को कहीं पर भी फीडिंग करा देते हैं। सोसाइटी के निवासी बेसमेंट में भी खाना डालते हैं। इसको लेकर कई बार सोसाइटी में बवाल हुआ है। लेकिन, अब लगातार बढ़ रही घटनाओं को देखते हुए सोसाइटी में सख्त नियम बनाने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि प्राधिकरण की टीम कुत्तों को पकड़ने वाली वैन भेज देती है, लेकिन वो कुत्तों को नहीं पकड़ पाते हैं। अब जब तक कैंपस से आवारा कुत्तों को बाहर नहीं किया जाएगा, प्रदर्शन जारी रहेगा।

बच्चे पर कोई कार्रवाई न करने की मांग
ग्रेटर नोएडा वेस्ट में यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले कई बार कुत्तों के काटने और डॉग लवर्स के बीच में कूदने का मामला सामने आया है। लोगों का कहना है कि कुछ लोगों के लिए इंसान की कीमत से ज्यादा कुत्तों की कीमत हो गई है। चाहे इंसान की जान चली जाए, लेकिन कुत्ते को कुछ नहीं कह सकते। डॉग लवर अपना गैंग बनाकर रहते हैं। अगर आवारा कुत्ते किसी बच्चे को काट लेते हैं तो उल्टा बच्चों के परिजनों को ही गलत बताया जाता है। निवासियों ने बताया कि पिछले दिनों एक बच्चे ने कुत्ते को ऊपर से नीचे फेंक दिया था। उसमें कुत्ते की मौत हो गई थी। निवासियों ने बच्चे पर कोई कार्रवाई न करने की मांग की। बताया जा रहा है कि बच्चे पर एफआईआर हुई है। वह मानसिक रूप से पीड़ित है।

क्या है पूरा मामला
ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित गौर सिटी के 14th एवेन्यू का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें में दिख रहा है कि एक लड़का गार्डन से छोटे पप्पी (कुत्ते के बच्चे) को उठाकर ले जा रहा है। उसके बाद उसको बेसमेंट में फेंक देता है। यह वीडियो टॉवर में स्थित एक फ्लैट की बालकनी से बनाया गया। अब यह खूब वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद जिले के डॉग लवर्स में आक्रोश पैदा हो गया है। बच्चे के खिलाफ पशु क्रूरता का मुकदमा दर्ज कराया गया है। यह घटना पूरे जिले में इस समय चर्चा का विषय बनी हुई है। इसके अलावा सोशल मीडिया पर लोगों के बीच बहस भी देखने को मिल रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.