ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सड़कें और सोसाइटी रोशन होंगी, प्राधिकरण ने टेंडर जारी किया

अच्छी खबर : ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सड़कें और सोसाइटी रोशन होंगी, प्राधिकरण ने टेंडर जारी किया

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सड़कें और सोसाइटी रोशन होंगी, प्राधिकरण ने टेंडर जारी किया

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सड़कें और सोसाइटी रोशन होंगी, प्राधिकरण ने टेंडर जारी किया Greater Noida West : लगातार मांग और लंबे इंतजार के बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) ने वेस्ट के लाखों लोगों को बड़ी सहूलियत देने की प्रक्रिया शुरू की है। प्राधिकरण ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट के विभिन्न क्षेत्रों में मेन रोड, सर्विस रोड और इंटरनल रोड पर स्ट्रीट लाइट लगाने और 7 वर्षों तक ऑपरेट तथा रखरखाव करने के लिए टेंडर जारी कर दिया है। नेफोवा ने इस पर खुशी जताई है। निवासियों का कहना है कि अब यहां के सेक्टरों की अंदरूनी सड़क, सर्विस लेन और मुख्य मार्ग एलईडी लाइटों से रोशन होंगी। इससे लोगों को सहूलियत मिलेगी। अपराध भी कम होंगे।

जानकारी के मुताबिक प्राधिकरण ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट के ज्यादातर मुख्य मार्गों, सर्विस लेन और इंटरनल रोड पर स्ट्रीट लाइट लगाने के लिए 1403.34 लाख का टेंडर जारी किया है। टेंडर 29 अक्टूबर से शुरू होगा और 11 नवंबर की शाम 5:00 बजे तक इसमें आवेदन किया जा सकेगा। आवेदन ऑनलाइन किया जाएगा। अफसरों के मुताबिक ई निविदा के प्रीक्वालीफिकेशन की बिड 15 अक्टूबर सुबह 11:00 बजे से शुरू होगी। जबकि प्राइस बिड खोलने की तिथि उसके बाद तय की जाएगी।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सैकड़ों हाई राइज हाउसिंग सोसाइटीज के लाखों निवासियों ने  प्राधिकरण का आभार जताया है। निवासी लंबे वक्त से अथॉरिटी से सड़कों को रोशन करने की मांग कर रहे थे। वेस्ट में वैसे ही अपराध ज्यादा होते हैं। अंधेरे का फायदा उठाकर अपराधी ज्यादा सक्रिय थे। लेकिन सड़कों और सर्विस रोड के रोशन होने रोने से क्राइम के ग्राफ में कमी आएगी। लोगों को भी सहूलियत मिलेगी। प्राधिकरण को यह काम बहुत पहले कर देना चाहिए था।

नेफोवा के पदाधिकारी काफी समय से इसके लिए फॉलोअप कर रहे थे। प्राधिकरण के अधिकारियों को डार्क जोन का लिस्ट दिया गया था। कई बार अधिकारियों को डार्क जोन का निरीक्षण कराया गया। कई बार किसी भी वजह से कार्य अटका तो सीईओ, एसीईओ और जीएम से चर्चा कर उन परेशानियों को दूर किया गया। निविदा प्रकाशन की सूचना से नेफोवा सदस्यों और स्थानीय निवासियों में खुशी की लहर है। उन्हें उम्मीद है कि जल्दी ही सभी डार्क जोन दूर होंगे। सभी सड़कें एलईडी की दूधिया रोशनी में जगमाएंगी।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.