संकल्प द राइजिंग ने बिपिन रावत समेत 11 जवानों को दी श्रद्धांजलि, लोगों ने 2 मिनट का मौन रखा

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : संकल्प द राइजिंग ने बिपिन रावत समेत 11 जवानों को दी श्रद्धांजलि, लोगों ने 2 मिनट का मौन रखा

संकल्प द राइजिंग ने बिपिन रावत समेत 11 जवानों को दी श्रद्धांजलि, लोगों ने 2 मिनट का मौन रखा

Tricity Today | संकल्प द राइजिंग उत्तराखंड फाउंडेशन

Greater Noida West News : संकल्प द राइजिंग उत्तराखंड फाउंडेशन ने चेरी काउंटी में चीफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य अधिकारी और जवानों को श्रद्धांजलि दी। बुधवार को भारत ने अपने पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल विपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 सैन्य बल के अधिकारी, सुरक्षाकर्मी की हवाई दुर्घटना में खो दिया है। जिसके कारण संपूर्ण राष्ट्र शोकाकुल है। यह सभी देशवासियों के मन में भारी पीड़ा है। सीडीएस जनरल रावत दुनिया की चौथी सबसे बड़ी सेना का नेतृत्व कर रहे थे। जिनके सिर्फ एक इशारे पर दुश्मनों के पसीने छूट जाते थे। उनके ऊपर देश को आधुनिक बनाने और तीनों सेनाओं के एकीकरण की बहुत बड़ी जिम्मेदारी थी।

2 मिनट का मौन रखा
संकल्प द राइजिंग उत्तराखंड फाउंडेशन की पूरी टीम ने जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और अन्य सैन्य बल के अधिकारियों की हु। अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि कार्यक्रम में दिवंगत सभी आत्माओं की शांति के लिए परमात्मा से प्रार्थना की। शांति के लिए 2 मिनट का मौन भी रखा गया। टीम की ओर से अध्यक्ष प्रकाश कोटिया ने नेतृत्व किया है।

8 दिसंबर को हुआ हादसा
आपको बता दें कि बीते 8 दिसंबर को तमिलनाडु में सेना के एमआई-17 V5 हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सैन्य अधिकारियों की मौत हो गई थी। जिस हेलिकॉप्टर क्रैश में जनरल बिपिन रावत का निधन हुआ, उसमें उनकी पत्नी मधुलिका के अलावा सेना के 13 जवान और अधिकारी सवार थे। 

यह लोग थे हेलिकॉप्टर में सवार
हादसे में शहीद होने वालों में ब्रिगेडियर एलएस लिड्‌डर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, विंग कमांडर पीएस चौहान, स्क्वॉड्रन लीडर के सिंह, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, लांस नायक विवेक कुमार, लांस नायक बी. साई तेजा, जूनियर वारंट ऑफिसर दास, जूनियर वारंट ऑफिसर ए प्रदीप और हवलदार सतपाल सवार थे। हेलिकॉप्टर क्रैश में अकेले बचने वाले शख्स हैं ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह, जो फिलहाल गंभीर स्थिति में हैं और बेंगलुरु में उनका इलाज चल रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.