110 घंटों बाद भी नहीं मिला 'शेर खान' तो तलाशी बंद, निवासियों ने वन विभाग को लिया आड़े हाथ

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में तेंदुआ : 110 घंटों बाद भी नहीं मिला 'शेर खान' तो तलाशी बंद, निवासियों ने वन विभाग को लिया आड़े हाथ

110 घंटों बाद भी नहीं मिला 'शेर खान' तो तलाशी बंद, निवासियों ने वन विभाग को लिया आड़े हाथ

Tricity Today | People Protesting

Greater Noida West : तेंदुआ नहीं मिलने के बाद वन विभाग की टीम ने शनिवार को तलाशी बंद कर दी थी। जानकारी मिलने के बाद ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सैकड़ों निवासी मौके पर पहुंचे और हंगामा करना शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची और लोगों को शांत करवाया। हंगामा बढ़ते देख वन विभाग की टीम ने सोमवार तक तेंदुए की तलाश करने का आश्वासन दिया है। हालांकि, उसके बावजूद भी खानापूर्ति की जा रही है। 

2 जनवरी से हो रही तलाश
बीते मंगलवार 2 जनवरी 2023 से तेंदुए की तलाश की जा रही है, लेकिन अभी तक तेंदुआ नहीं मिला है। ऐसे में ग्रेटर नोएडा वेस्ट की जनता ने वन विभाग की टीम पर लापरवाही बरतने और ठीक से काम नहीं करने का आरोप लगाया है।

सोशल मीडिया पर तमाम वीडियो वायरल
ग्रेटर नोएडा वेस्ट में सबसे पहले 27 दिसंबर को लोगों ने तेंदुआ देखा था। इसकी जानकारी वन विभाग और पुलिस टीम को दी गई, लेकिन उसके बाद भी वन विभाग की टीम ने इस पर ध्यान नहीं दिया और अनदेखा कर दिया। उसके बाद मंगलवार 2 जनवरी 2023 को लोगों ने एक बार फिर तेंदुआ देखा। इसकी तमाम वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई। जिसके बाद वन विभाग की टीम हरकत में आई। उन्होंने तेंदुए की तलाश शुरू की।

ली गार्डन सोसायटी के निर्माणाधीन बिल्डिंग में छिपा तेंदुआ
मंगलवार को तेंदुए की काफी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई। जिसमें दिख रहा था कि तेंदुआ अजनारा ली गार्डन सोसायटी के निर्माणाधीन बिल्डिंग में छिपा हुआ है। कम से कम तेंदुए के पांच वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई, इसमें साफ दिख रहा था कि तेंदुआ सोसाइटी के भीतर ही है। 

110 घंटों हो रही तेंदुए की तलाश
पिछले करीब 110 घंटों से तेंदुए की तलाश की जा रही है, लेकिन उसके बावजूद भी वन विभाग की टीम को तेंदुआ नहीं मिला। तेंदुए को पकड़ने के लिए नोएडा के अलावा गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़, मेरठ, बागपत और शामली तक की टीम बुलाई गई। स्पेशल फारेस्ट टीम को भी तेंदुए को पकड़ने के लिए लगाया गया, लेकिन शनिवार तक कोई कामयाबी हासिल नहीं हुई। जिसके बाद वन विभाग की टीम ने तेंदुए की तलाश बंद कर दी।

अब सोमवार तक होगी तेंदुए की तलाश 
मामले की जानकारी ग्रेटर नोएडा वेस्ट जनता को हुई, जिसके बाद जनता में रोष व्याप्त हो गया। निवासियों के हंगामे के बाद वन विभाग की टीम ने लोगों को आश्वासन दिया कि सोमवार तक तेंदुए की तलाश की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.