9 जिलों की 28 टीमों पर भारी पड़ा 'शेर खान', 86 घंटों बाद भी खाली हाथ, जनता ने वन विभाग को सुनाई खरी-खोटी

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में तेंदुआ : 9 जिलों की 28 टीमों पर भारी पड़ा 'शेर खान', 86 घंटों बाद भी खाली हाथ, जनता ने वन विभाग को सुनाई खरी-खोटी

9 जिलों की 28 टीमों पर भारी पड़ा 'शेर खान', 86 घंटों बाद भी खाली हाथ, जनता ने वन विभाग को सुनाई खरी-खोटी

Tricity Today | Leopard

Greater Noida West : 86 घंटों बाद भी ग्रेटर नोएडा वेस्ट में तेंदुआ पकड़ा नहीं गया है। अब जनता का गुस्सा फूटने लगा है। लोगों ने वन विभाग की टीम के खिलाफ हंगामा करने की बात कही है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की जनता में इस समय भयंकर रोष है। छोटे बच्चे से लेकर बड़े तक सब परेशान है। तेंदुए को पकड़ने के लिए ड्रोन से भी निगरानी की जा रही है। अगर निर्माणाधीन सोसाइटी से बाहर तेंदुआ निकलेगा तो वह ड्रोन के कैमरे में कैद हो जाएगा। नोएडा के अलावा गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, बागपत, शामली, मेरठ, हापुड़ और आसपास के अन्य 9 जिलों की 28 टीमें बुलाई गई है। पुलिस बल भी मौके पर मौजूद है। इतना ही नहीं स्पेशल फॉरेस्ट टीम भी गौतमबुद्ध नगर वन विभाग की टीम ने बुलाई है। उसके बावजूद भी अभी तक तेंदुआ पकड़ में नहीं आया है।  

28 टीमें मौके पर लगी
तेंदुए को पकड़ने के लिए करीब 86 घंटे से लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। वन विभाग की 28 टीमें मौके पर लगी हुई है, लेकिन उसके बावजूद भी तेंदुआ हाथ नहीं आया है। ऐसे में वन विभाग की परेशानी लगातार बढ़ती जा रही है तो वहीं दूसरी ओर ग्रेटर नोएडा वेस्ट निवासी भी परेशान है।

मंगलवार से शुक्रवार हो गया, लेकिन हाथ नहीं आया
मंगलवार से तेंदुए को पकड़ने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। अब मंगलवार से शुक्रवार हो गया है, लेकिन कामयाबी हासिल नहीं हुई है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की जनता ने अपने घर से बाहर निकलना बंद कर दिया है। वन विभाग की टीम ने अजनारा ली गार्डन हाउसिंग सोसाइटी की निर्माणाधीन बिल्डिंग के चारों तरफ अपने जवान तैनात किए हैं। स्थानीय पुलिस बल भी मौके पर मौजूद हैं। अतिरिक्त फॉरेस्ट टीम भी मौके पर बुलाई गई है। निर्माणाधीन सोसाइटी को चारों तरफ से घेर लिया है, लेकिन अभी तक कोई भी कामयाबी हासिल नहीं हुई है।

तीन बकरे भी मंगवाए गए
तेंदुए को लुभाने के लिए मेरठ से तीन बकरे भी मंगवाए गए हैं, लेकिन उसके बावजूद भी तेंदुआ पकड़ में नहीं आया है। मिली जानकारी के मुताबिक तेंदुए को लुभाने के लिए मेरठ से तीन मोटे-मोटे बकरे मंगवाए गए हैं। जिनके चारों तरफ जाल बिछाया गया है, उसके बावजूद भी तेंदुआ अभी तक पकड़ा नहीं गया है।

जनता का फूटा गुस्सा
ग्रेटर नोएडा वेस्ट की जनता का कहना है कि मंगलवार से आज शनिवार को गया है, लेकिन अभी तक तेंदुए को वन विभाग की टीम पकड़ नहीं पाई है। यह काफी शर्मनाक बात है। वैसे तो पिछले करीब 86 घंटों से लगातार वन विभाग की टीम मौके पर लगी हुई है, लेकिन फिर भी टीमें खाली हाथ है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.