ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आवारा कुत्ते बने खूंखार, मासूम बच्चे पर किया हमला

शहर का मुद्दा : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आवारा कुत्ते बने खूंखार, मासूम बच्चे पर किया हमला

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आवारा कुत्ते बने खूंखार, मासूम बच्चे पर किया हमला

Tricity Today | Symbolic Photo

Greater Noida West : एसकेए ग्रीन आर्क सोसायटी में शुक्रवार को एक लावारिस कुत्ते द्वारा छोटे बच्चे पर हमला किए जाने की घटना सामने आई। घटना उस समय हुई जब बच्चा सोसायटी की पार्किंग एरिया से बाहर जा रहा था। अचानक एक लावारिस कुत्ता बच्चे के पीछे दौड़ पड़ा। जिससे आसपास के लोग और परिजन दहशत में आ गए। हालांकि, मौके पर मौजूद लोगों ने तुरंत कुत्ते को भगाकर बच्चे की जान बचाई, लेकिन इस घटना ने सोसायटी के निवासियों में खौफ फैला दिया है।

काफी तेजी से बढ़ रही आवारा कुत्तों की समस्या
स्थानीय निवासियों का कहना है कि सोसायटी में लावारिस कुत्तों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और पिछले कुछ समय से इस प्रकार की घटनाएं भी बढ़ गई हैं। कई लोग पहले भी कुत्तों के काटने और पीछा करने की शिकायत कर चुके हैं, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। निवासियों का आरोप है कि सोसायटी प्रबंधन और स्थानीय प्रशासन इस मुद्दे को नजरअंदाज कर रहे हैं। जिससे लोगों की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं।

बच्चों और बुजुर्गों को निशाना बना रहे कुत्ते
एक निवासी ने कहा, "यह पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले भी सोसायटी में कई बार लावारिस कुत्तों द्वारा बच्चों और बुजुर्गों को निशाना बनाया जा चुका है। हम कई बार इस मुद्दे को उठाते रहे हैं, लेकिन अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है।"

सख्त एक्शन की मांग
निवासियों ने सोसायटी प्रबंधन से कड़ी कार्रवाई की मांग की है और लावारिस कुत्तों की समस्या के स्थायी समाधान के लिए नगर निगम से भी हस्तक्षेप की अपील की है। सोसायटी के लोग प्रशासन से मांग कर रहे हैं कि सोसायटी के आस-पास घूम रहे लावारिस कुत्तों को तुरंत पकड़ा जाए और इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए उचित उपाय किए जाएं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.