पुलिस ने नहीं की सुनवाई तो कोर्ट का चला हंटर, अब होना होगा हाजिर

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के नामी बिल्डर को समन जारी : पुलिस ने नहीं की सुनवाई तो कोर्ट का चला हंटर, अब होना होगा हाजिर

पुलिस ने नहीं की सुनवाई तो कोर्ट का चला हंटर, अब होना होगा हाजिर

Google Image | symbolic image

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एक नामी बिल्डर का फर्जीवाड़ा वाला सामने आया है। एक व्यक्ति ने बिल्डर की कामर्शियल साइट के फूडकोर्ट में एक दुकान को बुक किया था। आरोप है कि दुकान का पूरा पैसा यानी 17 लाख रुपये ले लिये। इसके बाद भी बिल्डर ने उसे दुकान नहीं दी। जिसके बाद बिल्डर की शिकायत थाना बिसरख पुलिस से की गई। पीड़ित ने बिसरख पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं किए जाने के बाद कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। जिसके बाद कोर्ट ने बिल्डर समेत 6 लोगों के खिलाफ समन जारी किया है। इन सभी को 28 मई को कोर्ट में पेश होने को कहा गया है। 

यह है पूरा मामला 
पीड़ित विक्रांत सयीवल ने अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट तृतीय प्रदीप कुमार कुशवाहा के समक्ष की शिकायत में बताया कि उन्होंने 23 अप्रैल 2021 में ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रूविक बिल्डटेक प्राइवेट लिमिटेड सी 2 सेक्टर ईकोटेक 12 ऑफिस गया था। बिल्डर का धर्मपाल उसे लेकर वहां गया था। इस दौरान उसने बिल्डर की साइट पर फूडकोर्ट में एक दुकान को बुक किया था। शुरू में उसने 6 लाख रुपये दिये थे, इसकी रिसिप्ट उसे देदी गई और उसका बीबए साइन करा लिया। लेकिन उसकी कॉपी नहीं दी। इसके बाद बिल्डर ने विश्वास में लेकर उसने 11 लाख रुपये ले लिए। कुल 17 लाख रुपये बिल्डर के पास चले गए। फिर रसीद मांगने पर टाल-मटोल करने लगे। 19 नवम्बर 2022 को बिल्डर की तरफ से एक लेटर आया, जिसमें लिखा था कि 15 दिन के अंदर पेमेंट कर दो, नहीं तो यूनिट कैंसिल कर दी जाएगी। लेकिन बिल्डर कंपनी के एमडी अभिषेक त्रेहन ने उन्हें रिसिप्ट नहीं दी। कई बार मेल भी किया, लेकिन रिस्पोंस नहीं दिया। जब वह बिल्डर के ऑफिस गया। वहां उदय पारिख ने बदसलूकी और जान से मारने की धमकी दी। 

पुलिस ने नहीं की सुनवाई 
पीड़ित ने इसके बाद थाना बिसरख पुलिस से शिकायत की। लेकिन कोई कार्यवाही नहीं करने पर पुलिस कमिश्नर को लेटर लिखकर शिकायत की गई। इसके बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की गई। थक हारकर उन्होंने मामले की शिकायत कोर्ट में की। जिसके बाद समन जारी किया गया है। 

28 मई को होना है पेश 
कोर्ट ने रूविक बिल्डटेक प्राइवेट लिमिटेड एमडी अभिषेक त्रेहन, सुनीता त्रेहन, अमन त्रेहन, उदय पारीख, दीदार सिंह और मधु अरोड़ा के खिलाफ समन जारी किया है। इन सभी को 28 मई को कोर्ट में तलब किया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.