एलिगेंट विले सोसाइटी के खरीदारों ने बिल्डर के खिलाफ जताया रोष, बनाई ये योजना

Greater Noida West : एलिगेंट विले सोसाइटी के खरीदारों ने बिल्डर के खिलाफ जताया रोष, बनाई ये योजना

एलिगेंट विले सोसाइटी के खरीदारों ने बिल्डर के खिलाफ जताया रोष, बनाई ये योजना

Tricity Today | ऑक्यूपेशन सर्टिफिकेट और कंपलीशन सर्टिफिकेट की मांग करते हुए प्रदर्शन किया

एलिगेंट विले सोसाइटी के खरीदारों ने बिल्डर के खिलाफ जताया रोष, बनाई ये योजना Greater Noida West: ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित एलिगेंट विले (Elegant Ville) सोसाइटी के खरीदारों ने आज लगातार छठवें हफ्ते मूलभूत सुविधाओं, ऑक्यूपेशन सर्टिफिकेट और कंपलीशन सर्टिफिकेट की मांग करते हुए प्रदर्शन किया। भारी संख्या में हाथों में पोस्टर और बैनर लिए निवासी आज सुबह सोसायटी गेट के बाहर जमा हुए। उन्होंने बिल्डर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। लोगों का कहना है कि बिल्डर ने खरीदारों-निवासियों में हताशा-निराशा का माहौल बना दिया है। इससे लगभग 750 फ्लैट बॉयर त्रस्त हैं। इस सोसाइटी के लोग पिछले 11 साल से खरीदार घर का कब्जा, OC और CC तथा रजिस्ट्री के लिए दर-दर भटक रहे हैं। 

मगर बिल्डर की मनमानी के चलते बुजुर्ग, महिलाएं, बच्चे सभी परेशान हैं। बिल्डर अपनी जिद पर अड़ा है। सोसाइटी के निवासी जितेंद्र झा ने बताया, बिल्डर फ्लैट बॉयर्स के साथ धोखा कर रहा है। करीब 750 लोगों को फ्लैट मिलने हैं। इनमें से अब तक सिर्फ 100 खरीदारों को पजेशन मिला है। बाकी अभी इंतजार कर रहे हैं। जिनको घर मिला है, उन्हें बुनियादी सुविधाएं नहीं मिली हैं। इन 100 घरों की अब तक रजिस्ट्री नहीं हो सकी है। इसका विरोध जताने के लिए आज एलिगेंट विले फ्लैट बायर्स ने प्रदर्शन किया। लोगों का कहना है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जातीं, वे प्रदर्शन करते रहेंगे।

मतदान नहीं करेंगे
हालांकि निवासियों ने अब जनप्रतिनिधियों को भी सबक सिखाने का मन बनाया है। उनका कहना है कि लंबे वक्त से वे अपनी समस्याएं नेताओं और जनप्रतिनिधियों को बताते आ रहे हैं। लेकिन अब तक कहीं से कोई मदद नहीं मिली है। इसलिए अब से होने वाले सभी चुनाव में सोसाइटी के सभी निवासी मतदान नहीं करेंगे। इलेक्शन का बॉयकाट किया जाएगा। जब तक उनके घरों की रजिस्ट्री नहीं हो जाती और उन्हें मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं हो जातीं, तब तक वे चुनाव का बहिष्कार करते रहेंगे। लोगों का कहना कि जब तक उनका अधिकार नहीं मिल जाता, वे वोट नहीं देंगे।

नहीं हो सका है रजिस्ट्रेशन
एक निवासी ने बताया, ‘2012 में उन्होंने फ्लैट बुक किया था। बिल्डर ने उन्हें 3 साल में पजेशन देने का वादा किया था। जीवन भर की गाढ़ी कमाई देने के बाद और लगातार प्रयास के बाद बिल्डर ने दिसंबर, 2017 में पजेशन दिया। तब बिल्डर ने कहा था कि 6 महीने बाद फ्लैट का रजिस्ट्रेशन मेरे नाम हो जाएगा। लेकिन साल 2021 हो गया। अब तक फ्लैट का रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाया है। मजबूरी ये है कि इस फ्लैट को बेच नहीं सकते। ना ही ये रहने लायक हैं। बिल्डर सिर्फ पैसे लेते वक्त दिखाई देता है। उसके बाद कभी नहीं आता। सुविधाओं की कमी से लोग परेशान हैं। हमारे जीवनभर की गाढ़ी कमाई लेकर हमें धोखा दिया है। असुरक्षा की वजह से लोग यहां दहशत में रह रहे हैं। बिल्डर अगर हमें पैसा वापस करे, तो हम किसी और सोसाइटी में चले जाएंगे। जीवनभर की कमाई देने के बाद जीवन के इस पड़ाव पर हम असहाय हैं। बिल्डर इस तरफ बिल्कुल ध्यान नहीं दे रहा। 

बैंक बना रहे दबाव
पिछले दिनों प्रदर्शन के दौरान एक बुजुर्ग पीड़ित निवासी ने बताया कि, वह 2018 मार्च में रिटायर हुए थे। रिटायरमेंट के बाद मिले सारे फंड से उन्होंने इस सोसाइटी में घर खरीदा था। बिल्डर ने कहा था कि अगले 3 महीने में फ्लैट की रजिस्ट्री हो जाएगी। लेकिन 2021 आ गया है। अब तक रजिस्ट्री नहीं हुई है। इस दौरान बिल्डर ने फ्लैट को दो अन्य लोगों को भी बेच दिया है। अब बैंक वाले मुझे परेशान कर रहे हैं। बैंक फ्लैट खाली करने का दबाव बना रहे हैं। मैं इस उम्र में कहां जाऊंगा। जीवन भर की पूरी कमाई बिल्डर को सौंप दिया। बावजूद इसके रोजाना मेरे फ्लैट पर बैंक की तरफ से नोटिस चस्पा हो रहा है। बिल्डर मुझे मानसिक तौर पर परेशान कर रहा है। लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.