बच्चा लिफ्ट में फंस गया और परिवार सोसायटी में तलाशता रहा, 45 मिनट बाद...

Greater Noida West में दुखद घटना : बच्चा लिफ्ट में फंस गया और परिवार सोसायटी में तलाशता रहा, 45 मिनट बाद...

बच्चा लिफ्ट में फंस गया और परिवार सोसायटी में तलाशता रहा, 45 मिनट बाद...

Tricity Today | पैरामाउंट इमोशंस हाउसिंग सोसायटी के निवासी

Greater Noida News : मंगलवार की देर रात ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक हाईराइज हाउसिंग सोसाइटी में दुखद घटना हुई। एक 11 साल का बच्चा अपने टावर की लिफ्ट में फंस गया। दूसरी ओर बच्चे को घर में ना पाकर परिवार परेशान हो गया। परिजन बच्चे को पूरी सोसाइटी में तलाश करते हुए घूमने लगे। इस बीच बच्चा लिफ्ट में चीखता-चिल्लाता रहा। मदद मांगता रहा लेकिन सोसाइटी के सिक्योरिटी गार्ड्स ने लापरवाही बरती। करीब 45 मिनट बाद किसी ने बच्चे की आवाज सुनी और टेक्निकल स्टाफ को बुलाकर लिफ्ट खुलवाई गई। तब परिवार की सांस में सांस आई। रात में करीब 12:30 बजे बच्चे के परिजन और सोसाइटी के लोग बिसरख कोतवाली पुलिस पहुंचे। बिल्डर और सिक्योरिटी गार्ड्स के खिलाफ पुलिस से शिकायत की गई है।

पैरामाउंट इमोशंस हाउसिंग सोसायटी में हुई घटना
यह घटना ग्रेटर नोएडा वेस्ट की पैरामाउंट इमोशंस हाउसिंग सोसायटी में हुई है। परिजनों ने बताया कि रात में करीब 11:00 बजे उनका बेटा अचानक गायब हो गया। कुछ मिनट इंतजार किया। जब वह नहीं मिला तो उसकी तलाश शुरू की गई। पहले टावर के सभी फ्लोर पर और जानने वालों के यहां तलाश की गई। फिर सारे लोग मिलकर सोसाइटी में तलाशने लगे। करीब आधे घंटे तक बच्चे को तलाश करते रहे लेकिन उसकी कोई खोज-खबर नहीं मिली। इसी बीच किसी ने बच्चे के चीखने की आवाज सुनी। लिफ्ट की तरफ जाकर देखा तो लिफ्ट अटकी हुई थी। बच्चा उसी में फंसा हुआ था। मेंटेनेंस डिपार्टमेंट से टेक्नीशियन को बुलाया गया। उसने लिफ्ट को ग्राउंड फ्लोर पर उतारकर बच्चे को बाहर निकाला है। बच्चा पूरी तरह कुशल है, लेकिन लिफ्ट में करीब 45 मिनट तक अकेला रहा। जिसकी वजह से वह बुरी तरह डर गया है।

सुरक्षाकर्मियों ने लापरवाही की, परिजनों ने पुलिस से शिकायत की
सोसाइटी के निवासियों का कहना है कि इस पूरे मामले में सुरक्षाकर्मियों ने लापरवाही बरती है। बच्चा लगातार लिफ्ट में चीख रहा था। टावर में सुरक्षाकर्मी रहता है। उसने बिल्कुल ध्यान नहीं दिया। यह घोर लापरवाही है। दूसरी ओर मेंटेनेंस डिपार्टमेंट लिफ्ट की मरम्मत और रखरखाव पर ध्यान नहीं दे रहा है। जिसकी वजह से यह परेशानी होती है। सोसाइटी में अक्सर लिफ्ट बंद हो जाती हैं। लोग इनमें फंस जाते हैं। परिजनों ने बच्चे के गायब होने की शिकायत बिसरख कोतवाली पुलिस से की। सूचना मिलने पर पुलिस भी सोसाइटी में पहुंच गई। बच्चा मिलने के बाद परिजनों ने बिल्डर और सिक्योरिटी गार्ड्स के खिलाफ शिकायत दी है। समाचार लिखे जाने तक सोसाइटी में भीड़ इकट्ठा थी। लोग इन परिस्थितियों को लेकर चिंता जाहिर कर रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.