निवासियों का सरदर्द बना सोसाइटी का मार्किट, अवैध दुकानों और ठेलों ने जमाया कब्जा

फ्यूजन होम्स : निवासियों का सरदर्द बना सोसाइटी का मार्किट, अवैध दुकानों और ठेलों ने जमाया कब्जा

निवासियों का सरदर्द बना सोसाइटी का मार्किट, अवैध दुकानों और ठेलों ने जमाया कब्जा

Tricity Today | सोसाइटी के बाजार में नहीं बची है चलने की जगह

Greater Noida West : टेकजोन 4 में बनी सोसाइटी फ्यूजन होम्स हाउसिंग सोसाइटी के निवासी परेशान है, वजह है बार-बार लगने वाली अवैध दुकानें और ठेले। निवासिओं का कहना है कि हर बार प्राधिकरण से अवैध अतिक्रमण हटवाने के लिए शिकायत की, लेकिन हुआ कुछ भी नहीं। फ्यूजन होम्स के मार्किट में कुछ दुकानदारों ने अपनी दुकानों के सामने किराए पर अवैध दुकानें, रेहड़ी, पटरी खोली है जो कॉमन एरिया को घेरती है जिसकी वजह से निवासियों का सड़क पर चलना मुश्किल हो गया है। 

'दुकानदार फेंकते है बचा हुआ खाना, जिसकी वजह से  लग जाता है मवेशियों का जमावड़ा'
 अरुण अवस्थी ने बताया कि पूजा डेरी और बाकी खाने के ठेले वाले रात में बचा हुआ भोजन और बहुत सारी गंदगी को सामने की सड़क पर फेंक देते है। इस कारण कई जानवर एकत्रित हो जाते है और सुबह तक वहीं बैठे रहते है।  मॉर्निगं वॉक पर जाने वालो को कुत्तो के काटने का खतरा रहता है। हमने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से अनुरोध किया है कि इस अवैध व्यवसाय और अवैध दुकानों को जल्द से जल्द हटा दें और यह सुनिश्चित करें कि यह अवैध अतिक्रमण फिर से नहीं हो सके। 
सालभर से खड़े है अनधिकृत कीओस्क जिन्हे प्राधिकरण ने हटाने के आदेश दिए थे

निवासी सोसाइटी के बाजार में अतिक्रमण देख है बहुत परेशान
सालभर से यहां अनधिकृत कियोस्क है जो बाजार में रास्ते के अधिकार में खड़े हैं और निवासियों और दुकानदार इसके बारे में खुश नहीं हैं। इससे पहले, सोसाइटी के निवासिओं ने ग्रेनो प्राधिकरण के साथ अतिक्रमण का मुद्दा उठाया बंद कर दिया जाए, आज तक कियोस्क बाजार में खड़े हैं. उन्हें हटाया नहीं गया है। फ्यूजन होम्स के निवासी अरुण अवस्थी कहते हैं, “दुकानदारों ने इन कियोस्क को कुछ लोगों को किराए पर दिया, जो प्राधिकरण द्वारा बंद कर दिए गए थे। लेकिन ये कियोस्क अभी भी वहीं खड़े हैं जो रास्ते को अवरुद्ध कर रहे हैं।

सोसाइटी के बाजार में नहीं बची है चलने की जगह
फ्यूजन होम्स के एक अन्य निवासी अलोक तिवारी कहते है कि "बाजार में दो साइकिल की दुकानें है। उनका कार्य क्षेत्र और संबंधित सामग्री दुकान के बाहर फैलती है और बाजार में कई फ्लेक्स और साइनबोर्ड बिखरे हुए हैं, जो आराम से चलने के लिए कोई जगह नहीं छोड़ता है। यहां ऐसे भी दुकानदार है जो अपनी दुकान के मालिक है, लेकिन उनके सामने जगह नहीं है। फिर वे उस स्थान को कैसे किराए पर ले सकते है? उन्होंने विक्रेताओं को बाजार में खुले स्थान पर कियोस्क स्थापित करने दिया जो कि नहीं किया गया है।"

सामान बेचने वालो ने कर रखा है रास्ता ब्लॉक
श्याम श्रीवास्तव ने बताया कि यहां सर्दी के कपडे, मेकअप का सामान, जूते चप्पल के ठेलों ने जगह घेर रखी है।  दुकानों में जगह नहीं है तो बाहर फैला रखा है सामान, दरी बिछाकर, खाट बिछाकर सामान बेचा जा रहा है।  इन सबके यहां होने से हमें परेशानी हो रही है। अभी पिछले महीने पूजा डेरी खुल गई जिसके बाद तो यहां चलना ही दूभर हो गया है। उसने रास्ता भी ब्लॉक कर रखा है। इसकी वजह से जगह जगह चिकनाई हो गई है। फर्श पर फिसलने का डर रहने लगा है, आने जाने में दिक्कत होती है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.