नामी सोसाइटी के स्विमिंग पूल में नहाने गई बच्ची की बिगड़ी तबीयत, इंफेक्शन के बाद आंख और नाक से आया खून

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : नामी सोसाइटी के स्विमिंग पूल में नहाने गई बच्ची की बिगड़ी तबीयत, इंफेक्शन के बाद आंख और नाक से आया खून

नामी सोसाइटी के स्विमिंग पूल में नहाने गई बच्ची की बिगड़ी तबीयत, इंफेक्शन के बाद आंख और नाक से आया खून

Tricity Today | Mahagun Mywoods Society

Greater Noida West News : ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक हाईराइज सोसाइटी में स्विमिंग पूल में नहाने के बाद बच्ची की सेहत पर असर पड़ा गया है। स्वीमिंग कर घर लौटने के बाद मासूम की तबीयत बिगड़ गई। उसे बुखार आने लगा। परिजनों ने बच्ची को डॉक्टर से दिखाया। जहां डॉक्टर ने मेडिसन दे दी लेकिन बच्चे की सेहत पर आराम नहीं पड़ा। उसको और ज्यादा तकलीफ होने लगी। बच्ची के परिजन घबरा गए उसके आंख और नाक से खून बहने लगा। जिसके बाद बच्ची अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोप है कि मेंटिनेंस टीम की तरफ से पूल में क्लोरीन की मात्रा अधिक कर दी गई। इस वजह से बच्ची के आंख में इंफेक्शन हो गया है।

28 जून की घटना
बच्ची के पिता विभोर चौधरी का कहना है कि कि 28 जून को बच्ची की आंख और नाक से अधिक खून निकलने लगा। यह देख परिवार के लोग डर गए। इसके बाद आनन-फानन में बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसका इलाज चल रहा है। जहां डॉक्टरों ने आंख में गंदा पानी जाने या स्वीमिंग पूल में क्लोरिन की मात्रा अधिक होने से बच्ची की आंख में इंफेक्शन की आशंका जताई है। डॉक्टर के मुताबिक, स्विमिंग पूल के पानी में ज्यादा क्लोरीन या फिर ठीक तरीके से साफ-सफाई न होने की वजह से बच्चों को इस तरह के इंफेक्शन हो जाते हैं।

मेंटेनेंस डिपार्टमेंट के खिलाफ रोष
महागुन मायवुड्स सोसाइटी में इबोनी टावर नंबर छह में विभोर चौधरी परिवार के साथ 18वें फ्लोर पर रहते हैं। बच्ची के पिता ने स्वीमिंग पूल के रखरखाव में लापरवाही का आरोप लगाया है। आरोप है कि उस दिन सोसाइटी की स्वीमिंग पूल में नहाने के बाद कई और बच्चों की तबीयत भी खराब हुई थी। हालांकि उनको ज्यादा परेशानी नहीं हुई थी। इस घटना के बाद सोसाइटी के निवासियों में मेंटेनेंस डिपार्टमेंट के खिलाफ रोष है।

14 नामचीन स्कूलों को नोटिस
करीब एक हफ्ता पहले नोएडा के एपीजे इंटरनेशनल स्कूल के स्विमिंग पूल में चार्टर्ड एकाउंटेंट की डूबने से मौत हो गई। इस घटना के बाद डिस्ट्रिक्ट स्पोर्ट्स ऑफिसर ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा के 14 नामचीन स्कूलों को नोटिस भेजे हैं। इन स्कूलों में स्विमिंग पूल हैं और उनका अवैध रूप से वाणिज्यिक उपयोग किया जा रहा है। स्पोर्ट्स ऑफिसर ने स्कूलों से पूछा है कि नियमों के मुताबिक सिटी मजिस्ट्रेट से स्विमिंग पूल संचालित करने के लिए अनुमति क्यों नहीं ली गई है? बिना अनुमति और अनापत्ति प्रमाण पत्र लिए स्विंग पूल्स का व्यावसायिक प्रयोग क्यों किया जा रहा है? जवाब नहीं देने पर या जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर स्कूलों को कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। इसके अलावा भी नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अवैध तरीके से स्विमिंग पूल का संचालन किया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.