10वीं मंजिल से गिरकर दो लोगों की मौत, नामी बिल्डर के खिलाफ आक्रोश 

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में फिर बड़ा हादसा : 10वीं मंजिल से गिरकर दो लोगों की मौत, नामी बिल्डर के खिलाफ आक्रोश 

10वीं मंजिल से गिरकर दो लोगों की मौत, नामी बिल्डर के खिलाफ आक्रोश 

Google Image | Symbolic Image

Greater Noida West : थाना बिसरख क्षेत्र की निर्माणाधीन एक सोसाइटी में काम कर रहे दो मजदूर दसवीं मंजिल से असंतुलित होकर नीचे गिर गए। दोनों को गंभीर हालत में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार मामले की सूचना मृतकों के परिजनों को दे दी गई है। अगर परिजन इस मामले में कोई शिकायत करते हैं तो घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जाएगी।

हादसे में इन लोगों की हुई मौत
पुलिस ने बताया कि थाना बिसरख क्षेत्र में निर्माणाधीन वरुण हाइट्स सोसायटी में काम कर रहे नाजिम और रजाबुल शुक्रवार की शाम को असंतुलित होकर दसवीं मंजिल से नीचे गिर गए। ये लोग 10वीं मंजिल पर मलबा हटा रहे थे, तभी इनका पैर फिसल गया और दोनों नीचे आ गिरे। दोनों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर डॉक्टर ने उनको मृत घोषित कर दिया है। 

मजदूरों ने मांगा मुआवजा
पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस घटना के बाद सोसाइटी के निर्माण में सुरक्षा के क्या-क्या उपाय किए गए थे, इसकी जांच शुरू कर दी गई है। मृतक के परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है। वहीं, दोनों मजदूरों के दसवीं मंजिल से गिरकर हुई मौत के बाद वहां काम कर रहे मजदूरों ने अपना आक्रोश व्यक्त करते हुए मुआवजे की मांग की है। मजदूरों का कहना है कि बिल्डर निर्माण के समय सुरक्षा के पूरे उपाय नहीं कर रहा है, जिसकी वजह से यह घटना हुई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.