पृथला सिग्नेचर ब्रिज पर अप्रैल से फर्राटा भरेंगे वाहन, सेक्टर-52 तक होगा नॉन स्टॉप ट्रैफिक, पढ़िए ताजा अपडेट

ग्रेटर नोएडा वेस्ट को मिलेगी बड़ी राहत : पृथला सिग्नेचर ब्रिज पर अप्रैल से फर्राटा भरेंगे वाहन, सेक्टर-52 तक होगा नॉन स्टॉप ट्रैफिक, पढ़िए ताजा अपडेट

पृथला सिग्नेचर ब्रिज पर अप्रैल से फर्राटा भरेंगे वाहन, सेक्टर-52 तक होगा नॉन स्टॉप ट्रैफिक, पढ़िए ताजा अपडेट

Tricity Today | Symbolic Image

  • -पृथला सिग्नेचर ब्रिज अप्रैल से खुल जाएगा
  • -ग्रेटर नोएडा वेस्ट से आने वाले वाहनों को फायदा
  • -ट्रैफिक खुलने से लोगों को होगी सहूलियत
  • -फ्लाईओवर का लगभग 80% काम पूरा
Greater Noida West|Noida : नोएडा और ग्रेटर नोएडा वासियों के लिए पृथला गोल चक्कर पर बन रहे सिग्नेचर ब्रिज के कार्य में तेज गति ला दी गई है। इस फ्लाईओवर का लगभग 80% काम पूरा हो चुका है। फिलहाल सिग्नेचर ब्रिज पर केब सस्पेंशन पर बन रहे फ्लाईओवर में केबल को लगाया जा रहा है। नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों के मुताबिक, केबल लगाने का कार्य भी 60 प्रतिशत हो चुका है और 22 केबल लगाने बाकी बचे हैं। इन कार्यों को फरवरी के दूसरे हफ्ते तक पूरा कर लिया जाएगा। मार्च तक इस फ्लाईओवर के बने जाने की संभावना है। सिग्नेचर ब्रिज को अप्रैल में लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। इसके बन जाने से ग्रेटर नोएडा वेस्ट और नोएडा के लाखों लोगों को हर दिन सहूलियत मिलेगी।

शहर का पहला सिग्नेचर ब्रिज
पृथला गोल चक्कर पर केबल सस्पेंशन ब्रिज बनाया जा रहा है। यह देखने में बेहद खूबसूरत होगा। यह दिल्ली में यमुना नदी पर बनाए गए सिग्नेचर ब्रिज जैसा है। यह शहर का पहला सिग्नेचर ब्रिज होगा। इस प्रोजेक्ट को अप्रैल 2023 की शुरुआत में जनता को सौंपने की तैयारी है। सेक्टर-72 की तरफ रैंप का काम 80 प्रतिशत के करीब पूरा हो गया है। इस ब्रिज तक पहुंचने के लिए ग्रेटर नोएडा की तरफ 207 मीटर लंबा रैंप बन रहा है। नोएडा की तरह रैंप की लंबाई 287 मीटर है। इसमें 220 गर्डर और तीन पिलर होंगे। बीच का हिस्सा 28 केबल पर टंगा नजर आएगा। फ्लाईओवर की लंबाई 600 मीटर होगी और इस पर 6 लेन सड़क होगी। इस इस ब्रिज के बन जाने के बाद वाहन चालकों के सफर के समय में 30 से 45 मिनट की बचत होगी। 

इन निवासियों को होगा सबसे ज्यादा फायदा
पर्थला गोल चक्कर पर सिग्नेचर ब्रिज की तर्ज पर बन रहे फ्लाईओवर के बनने से सेक्टर 51, 52, 61, 70, 71, 72, 73, 74, 75, 76, 77, 78, 79, 121, 122 और किसान चौक की ओर से आने-जाने वालों का सफर आसान हो जाएगा। इसी के साथ दिल्ली से गाजियाबाद और हापुड़ की ओर से आने-जाने वालों का सफर आसान हो जाएगा। इसी के साथ दिल्ली से गाजियाबाद और हापुड़ की ओर से आने-जाने वाले लोगों को भी राहत मिलेगी। इस ब्रिज के शुरू हो जाने से वाहन चालकों को जाम में फसना नहीं पड़ेगा। जिससे उनकी समय की बचत होगी और सफर भी बेहद आसान हो जाएगा। फिलहाल सिग्नेचर ब्रिज बनने के वजह से प्रतिदिन लाखों वाहनों को परेशानियों से जूझना पड़ रहा है।

Copyright © 2022 - 2023 Tricity. All Rights Reserved.