लिफ्ट बंद, पानी और बिजली कट, हजारों लोग परेशान

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की पंचशील सोसाइटी में सबसे बड़ा संकट : लिफ्ट बंद, पानी और बिजली कट, हजारों लोग परेशान

लिफ्ट बंद, पानी और बिजली कट, हजारों लोग परेशान

Tricity Today | Panchsheel Greens 1

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित पंचशील ग्रीन्स-1 हाउसिंग सोसाइटी में बड़ा संकट पैदा हो गया। सोसाइटी में बिजली और पानी की किल्लत है। शनिवार की सुबह करीब 6:30 बजे से हजारों लोग प्रभावित हैं। सोसाइटी में इस समय हाहाकार मचा हुआ है। सोसाइटी में 18 टावर हैं और करीब 6500 लोग रहते हैं। इसकी शिकायत ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अफसरों और जिम्मेदारों से की गई, लेकिन अभी तक कोई एक्शन नहीं किया गया।

सुबह करीब 6:30 बजे से बिजली गुल
पंचशील ग्रीन्स-1 हाउसिंग सोसाइटी में रहने वाले मयंक प्रताप का कहना है कि सोसाइटी में शनिवार सुबह करीब 6:30 बजे फॉल्ट हुआ था। उसके बाद से बिजली नहीं है। अभी तक की जांच में पता चला है कि सोसाइटी के बिजली ट्रांसफार्मर में फॉल्ट हुआ। जिसके बाद से बिजली कट है। बिजली नहीं होने की वजह से जनरेटर (डीजी) चलाया गया, इससे प्रदूषण फैलता है और आम आदमी की जेब पर भारी असर पड़ता है। जनरेटर के चार्ज 20 रुपये प्रति यूनिट है। ऐसे में निवासियों को तमात समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

8 घंटे से परेशानी बरकरार
मयंक प्रताप का कहना है कि तमात सुविधाओं और बिजली के फिक्स चार्ज के नाम पर बिल्डर को 80 हजार रुपये दिए थे। बिजली विभाग ने मल्टीपॉइंट कनेक्शन के नाम पर 17,700 रुपये लिए थे। उसके बाद बिजली विभाग के अफसर कहते है कि यह सोसाइटी का इंटर्नल मामला है। सोसाइटी के कई टावरों में लिफ्ट नहीं चल रही है। उनका कहना है कि इसमें साफतौर पर एओए और बिल्डर की गलती है। सवाल खड़ा होता है कि सुबह करीब 6:30 बजे से सोसाइटी में बिजली नहीं है, उसके बावजूद अभी तक ठीक क्यों नहीं किया गया? इन बातों को करीब 8 घंटे से ज्यादा हो गए हैं। इसलिए लोगों ने बिल्डर और एओए पर निशाना साधा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.