एक कमी से होते हैं 8 हजार लोग परेशान, कैसे रोजाना आएगा 14 लाख लीटर पानी?

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की ऐस सिटी में जल संकट : एक कमी से होते हैं 8 हजार लोग परेशान, कैसे रोजाना आएगा 14 लाख लीटर पानी?

एक कमी से होते हैं 8 हजार लोग परेशान, कैसे रोजाना आएगा 14 लाख लीटर पानी?

Tricity Today | ऐस सिटी

Greater Noida West : शहर में स्थित ऐस सिटी हाउसिंग सोसाइटी में पानी की समस्या खत्म होने का नाम नहीं ले रही। सोसाइटी के लोगों ने बताया कि सोसाइटी के भीतर गुरुवार की रात से शुक्रवार की दोपहर तक पानी की भारी समस्या रही। जिसकी मुख्य वजह यह है कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के द्वारा लगाई गई पानी की मोटर खराब हो गई। शुक्रवार की सुबह तक पानी की मोटर ठीक नहीं हुई। जिसकी वजह से सोसाइटी में रहने वाले करीब 8,000 लोग परेशान हो गए। उन्होंने एओए के दफ्तर में जाकर नाराजगी जाहिर की। उसके बाद शुक्रवार की दोपहर तक पानी की मोटर ठीक हुई। हांलाकि, उसके बावजूद पानी का प्रेशर बेहद कम था। 

प्राधिकरण को लिखी चिट्ठी, लेकिन कोई फायदा नहीं...
सोसाइटी के एओए अध्यक्ष नितिन शर्मा का कहना है कि ऐस सिटी में करीब 8,000 लोग रहते हैं। पिछले कुछ समय से पानी की किल्लत हो रही है। जिसकी मुख्य वजह यह है कि प्राधिकरण के द्वारा पानी की दो मोटर लगाई गई है, जिनमें से एक में पानी आता है और दूसरा प्रेशर बढ़ता है। इसलिए कुछ दिनों से पानी की समस्या हो रही है। इसको लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को भी काफी बार चिट्ठी लिखी गई। 

इस वजह से होती है समस्या
नितिन शर्मा का कहना है कि सोसाइटी में रोजाना करीब 13-14 लाख लीटर पानी की जरूरत पड़ती है। अगर बीच में पानी की मोटर खराब हो जाती है तो समस्या होना लाजमी बन जाता है। हालांकि, उसके बावजूद एओए के द्वारा पानी के टैंकर मंगाए जाते हैं और सप्लाई की व्यवस्था की जाती है। एक टैंकर में करीब 20,000 लीटर पानी आता है। शुक्रवार को 16-17 पानी के टैंकर के मांगे गए। 

गंगाजल के बाद होगा स्थाई समाधान
एओए का कहना है कि सोसाइटी के निवासी काफी लम्बे समय से गंगाजल की मांग कर रहे हैं। गंगाजल की सप्लाई होने के बाद इस समस्या का स्थाई समाधान हो जाएगा। ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के द्वारा जो पानी की मोटर लगाई गई है, उन पर प्रेशर करीब 50 प्रतिशत कम हो जाएगा और लोग अधिकतर गंगाजल पर अधीन हो जाएंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.