10 दिनों से मच रहा हाहाकार, सैकड़ों निवासी परेशान, लेकिन प्रशासन मजबूर

इस मामले में यूपी का पिछड़ा इलाका बना ग्रेटर नोएडा वेस्ट : 10 दिनों से मच रहा हाहाकार, सैकड़ों निवासी परेशान, लेकिन प्रशासन मजबूर

10 दिनों से मच रहा हाहाकार, सैकड़ों निवासी परेशान, लेकिन प्रशासन मजबूर

Tricity Today | Greater Noida West

Greater Noida West : उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले को यूपी का शो विंडो कहा जाता है। इसकी खास वजह यह है कि यहां पर हर प्रकार की सुविधा मिलती हैं, लेकिन इसी बीच ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एक समस्या पिछले करीब 10 दिनों से बरकरार है। जिस पर कोई ध्यान देने वाला नहीं है और ध्यान भी नहीं देना चाहता। इस वजह से आज ग्रेटर नोएडा वेस्ट की जनता अपने आप को पिछड़े इलाके का हिस्सा बता रहे हैं। इसकी शिकायत गौतमबुद्ध नगर जनप्रतिनिधियों से लेकर लखनऊ तक की गई, लेकिन कहीं से मदद नहीं मिल पा रही है। अब जनता पूछ रही है कि हमारा कसूर क्या है।

10 दिनों से 500 परिवार परेशान
ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित एम्स ग्रीन एवेन्यू और आमंत्र होम्स हाउसिंग सोसाइटी में पीने के पानी की समस्या गंभीर बनी हुई है। पिछले करीब 10 दिनों से 500 परिवार पानी की मोटर खराब होने के कारण परेशान हैं, क्योंकि उनके फ्लैट तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है। निवासियों ने प्रशासन और प्राधिकरण से कई बार शिकायत की है, लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

सारे दावे फेल
निवासियों का कहना है कि हाइटेक सिटी ग्रेटर नोएडा में अगर यह हाल है, तो बाकी का क्या होगा? सरकार और प्रशासन यह दावा करते हैं कि ग्रेटर नोएडा शहर में कभी भी मूलभूत सुविधाओं का अभाव नहीं हो सकता, लेकिन यहां तो पीने के पानी की भारी कमी हो गई है। 

₹70 में मिल रही पानी की बोतल
निवासियों ने बताया कि पानी की बोतलें बाहर से लानी पड़ रही हैं और अब ₹50 की बोतल ₹70 में मिल रही है। रोजाना कहीं ना कहीं पानी की पाइपलाइन टूट जाती है, जिससे समस्याएं और बढ़ जाती हैं। ऐसी ही स्थिति आमंत्र होम्स हाउसिंग सोसाइटी में भी बनी हुई है, जहां पर पानी की समस्या निवासियों को परेशान कर रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.