ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ही क्यों हो रहा अवैध अतिक्रमण, टेक्निकल सुपरवाइजर से लेकर तमात अफसर घेरे में

कौन देगा जवाब? ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ही क्यों हो रहा अवैध अतिक्रमण, टेक्निकल सुपरवाइजर से लेकर तमात अफसर घेरे में

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ही क्यों हो रहा अवैध अतिक्रमण, टेक्निकल सुपरवाइजर से लेकर तमात अफसर घेरे में

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण

Greater Noida West : बड़े ताज्जुब की बात है कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण लगातार अवैध अतिक्रमण पर एक्शन ले रहा है। उसके बावजूद भी अवैध कार्य रुकने का नाम नहीं ले रहा। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में अब अफसरों को भूमाफिया चकमा देकर अवैध निर्माण कर रहे हैं। प्राधिकरण सुबह अवैध निर्माण पर तुड़ाई करने जाता है और शाम होते ही दोबारा से निर्माण शुरू हो जाता है। अब ऐसा लगने लगा है कि ग्रेटर नोएडा में अफसरों के ऊपर भूमाफिया बैठे हुए है। जिसने ना योगी सरकार से डर है और ना किसी अफसर से। 

भूमाफियां हो रहे बाहुबली
जानकारी के अनुसार प्राधिकरण की टीम तुस्याना गांव में काटी जा रही अवैध कॉलोनी में पहुंची। वहां पर अवैध निर्माण करने वाले लोगों ने प्राधिकरण की टीम पर पथराव कर दिया। बड़ी मुश्किल से प्राधिकरण के अधिकारी जान बचाकर भागे। जबकि प्राधिकरण के अफसरों का कहना है कि अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई करते समय भारी पुलिस बल नहीं मिलता। जिससे भूमाफिया प्राधिकरण पर हावी होते जा रहे हैं। 

टेक्निकल सुपरवाइजर पर गंभीर आरोप
बताया जाता है कि कुछ लोगों ने प्राधिकरण की करीब 10 हजार करोड़ रुपये की जमीन पर कब्जा किया हुआ है। जहां पर जमकर अवैध कॉलोनी और विला बनाए जा रहे हैं। कुछ लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि इसमें टेक्निकल सुपरवाइजर के द्वारा पैसे लेकर बड़े अफसरों तक पहुंचाए जाते है, जिसकी वजह से भूमाफिया बाहुबली होते जा रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.