नेफोवा छठ घाट पर पूजा के साथ ले सकेंगे वर्ल्ड कप फाइनल मैच का मजा, जानिए कैसे

Greater Noida West : नेफोवा छठ घाट पर पूजा के साथ ले सकेंगे वर्ल्ड कप फाइनल मैच का मजा, जानिए कैसे

नेफोवा छठ घाट पर पूजा के साथ ले सकेंगे वर्ल्ड कप फाइनल मैच का मजा, जानिए कैसे

Tricity Today | नेफोवा छठ घाट

Geater Noida West : छठ पूजा के अवसर पर वर्ल्ड कप फाइनल मैच हो रहा है। ऐसे में ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सामाजिक संस्था नेफोवा ने खास प्रबंध किए हैं। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में नेफोवा छठ घाट बनाया गया है। वर्ल्ड कप मैच को देखते हुए घाट के पास एक बड़ी स्क्रीन लगाई गई है। इस स्क्रीन के जरिए लोग विश्व कप का फाइनल मैच देख सकते हैं। रविवार को डूबता सूर्य के साथ पूजा की जाएगी। 

घाट पर स्क्रीन की व्यवस्था की गई
ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रहने वाली ज्योति जयसवाल का कहना है कि छठ पूजा के अवसर पर विश्व कप मैच फाइनल होना है। इसलिए घाट पर स्क्रीन की व्यवस्था की गई है। पूजा के साथ मैच जितनी की कामना भी की जाएगी। यह एक ऐतिहासिक पल होगा। संस्था की शिप्रा गुप्ता का कहना है कि समिति द्वारा छठ के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं। गुलाब के फूल का जल घाट में होगा और यह काफी उत्साहित होगा। लोग छठ पूजा और मैच का आनंद एक साथ ले सकेंगे। छठ पूजा घाट पर करीब एक हजार लोगों को साफ सफाई के लिए लगाया गया है।

श्रद्धालुओं पर पुष्प वर्षा की जाएगी
नेफोवा पूर्वांचल एकता मंच के अध्यक्ष अभिषेक कुमार का कहना है कि श्रद्धालुओं पर पुष्प वर्षा की जाएगी। इसके लिए दो ड्रोन की व्यवस्था की गई है। यह देखने में काफी आकर्षित होगा। इसके अलावा घाट पर पानी में डालने को कन्नौज से गुलाब जल मंगाया गया है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित काफी हाउसिंग सोसायटी के बच्चे अपनी कला का भी प्रदर्शन करेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.