सेक्टर के एक ही पॉकेट में 12 बच्च्चे डेंगू से बीमार, सीएमओ को फोन तक उठाने की फुर्सत नहीं

ग्रेटर नोएडा : सेक्टर के एक ही पॉकेट में 12 बच्च्चे डेंगू से बीमार, सीएमओ को फोन तक उठाने की फुर्सत नहीं

सेक्टर के एक ही पॉकेट में 12 बच्च्चे डेंगू से बीमार, सीएमओ को फोन तक उठाने की फुर्सत नहीं

Google Image | Symbolic Photo

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा वेस्ट एरिया के आवासीय सेक्टरों की तरह ही ग्रेटर नोएडा के आवासीय सेक्टरों में भी डेंगू फैल रहा है। जहां ग्रेटर नोएडा वेस्ट एरिया सेक्टर -3 के ए ब्लॉक में ही डेंगू के 75 लोग हॉस्पिटल में इलाज करवा रहे हैं, वहीं ग्रेटर नोएडा एरिया के सेक्टर अल्फा-1 में डेगू फैल गया है। इस सेक्टर में सबसे अधिक डेंगू का कहर बच्चों पर बनकर टूट रहा है। बीजेपी महिला मोर्चा की जिला मिडिया प्रभारी ज्योति सिंह ने बताया कि सेक्टर अल्फा-1 में अशोक वाटिका पार्क के साथ बने मकानों में सबसे अधिक डेंगू फैल रहा है। अशोक वाटिका पार्क वाली गली में 12 बच्चे डेंगू की चपेट में हैं।

आंखें मूंदकर सो रहा है पूरा स्वास्थ्य विभाग
ज्योति सिंह ने बताया कि सेक्टर के अन्य पॉकेट में भी डेंगू फैला हुआ है। ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी और जिले के स्वास्थ्य विभाग को कई बार डेंगू फैलने की सूचना दी गई, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की फोगिंग मशीन और लार्वा छिड़काव करने वाली टीम अशोक वाटिका पार्क की लाइन में कभी नहीं आती है। फोगिंग मशीन केवल सी ब्लॉक मार्केट के आस-पास ही धुंआ छोड़कर चली जाती है। एंटी लार्वा दवाओं का छिड़काव करने वाली टीम तो कभी पहुंची ही नहीं है। जिले का स्वास्थ्य विभाग तो बिल्कुल आंखें बंद करके सोया हुआ है। कई गरीब परिवार  हैं, जो अपने बच्चों का डेंगू का इलाज महंगे हॉस्पिटल में नहीं करवा पा रहे हैं। जिससे हालत गंभीर बनी हुई है।

सीएमओ ना फोन उठाते हैं और देते हैं जवाब
एक तरफ गौतमबुद्ध नगर के शहरी और ग्रामीण इलाकों में डेंगू समेत तमाम तरह की बीमारियों ने पांव पसार रखे हैं। बड़ी संख्या में लोग अस्पतालों के धक्के खा रहे हैं। प्राइवेट अस्पतालों में जिले के सैकड़ों लोग डेंगू की चपेट में आकर अपना इलाज करवा रहे हैं। दूसरी तरफ गौतमबुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को कोई परिवार नहीं है। उनसे बात करने के लिए अगर कोई फोन मिलाता है तो उनका फोन नहीं उठता है। दफ्तर में उनका स्टाफ कह देता है कि साहब लखनऊ गए हुए हैं। 'ट्राईसिटी टुडे' की तरफ से उन्हें 2 दिन से लगातार फोन करके हालात पर बयान लेने की कोशिश की जा रही है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुशील शर्मा ना तो फोन उठाते हैं और ना ही कॉल बैक करके जवाब देना मुनासिब समझते हैं। भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की अध्यक्ष कहती हैं, "हम ना जाने कितनी बार उन्हें शिकायत भेज चुके हैं। कोई सुनवाई करने वाला नहीं है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी तो केवल गौतमबुद्ध नगर में शानदार पोस्टिंग का मजा ले रहे हैं।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.