5 महीने में 1234 अपराधियों को दिलाई सख्त सजा, पैरवी के लिए थाने में स्पेशल पुलिस तैनात

शाबाश नोएडा पुलिस : 5 महीने में 1234 अपराधियों को दिलाई सख्त सजा, पैरवी के लिए थाने में स्पेशल पुलिस तैनात

5 महीने में 1234 अपराधियों को दिलाई सख्त सजा, पैरवी के लिए थाने में स्पेशल पुलिस तैनात

Tricity Today | Police Commissioner Laxmi Singh

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर पूरे यूपी में 1 जुलाई से ऑपरेशन कनविक्शन चला। आपको जानकर हैरानी होगी कि नोएडा पुलिस कमिश्नरेट ने 1 जुलाई 2023 से लेकर 31 अक्टूबर 2023 तक 1234 दोषियों को सजा सुनवाने में कामयाबी हासिल की है। इन 1234 दोषियों को 1076 मामलों में सजा हुई है। जिनमें कुख्यात बदमाश भी शामिल है।

अभियोजन सेल, विशेष सेल और समन सेल का गठन
गौतमबुद्ध नगर की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के आदेश पर जिले के सभी कोतवाली में अभियोजन सेल, विशेष सेल और समन सेल का गठन किया गया। दरअसल, नोएडा पुलिस की मंशा है कि पड़के गए सभी अपराधियों को कठोर सजा मिले। इसलिए नोएडा पुलिस की स्पेशल यह तीनों सेल अपराधियों को सजा दिलवाने में प्रभावी तरीके से पैरवी करती है। इसके लिए थाने स्तर पर पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। 

1076 मामलों में हुई सजा
इसी के चलते और पुलिस की सख्त पैरवी की वजह से 5 महीना में 1234 आरोपियों को कठोर कारावास की सजा सुनाई गई है। जिला न्यायालय ने 1076 मामलों में 1234 दोषियों को सजा सुनाई। पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह का कहना है कि आगे भी यह अभियान जारी रहेगा। 

पुलिस ने जिले में चलाए कई अभियान
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के मुताबिक अपराध को खत्म करने के लिए अपराधियों पर सख्त एक्शन लिया जा रहा है। गौतमबुद्ध नगर में पुलिस अलग-अलग अभियान चलाकर अपराधियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही कर रही है। पिछले कुछ महीनों के दौरान गैंगस्टर मामले में कई दोषियों को सजा सुनाई गई है। इसके अलावा महिलाओं के साथ हो रहे अपराध पर अंकुश लगाने के लिए लगातार पुलिस कार्य कर रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.