गौतमबुद्ध नगर में 9 बजे तक 13 फीसदी मतदान, वोटरों में उत्साह, हाईअलर्ट पर पुलिस

Panchayat Chunav Voting Live: गौतमबुद्ध नगर में 9 बजे तक 13 फीसदी मतदान, वोटरों में उत्साह, हाईअलर्ट पर पुलिस

गौतमबुद्ध नगर में 9 बजे तक 13 फीसदी मतदान, वोटरों में उत्साह, हाईअलर्ट पर पुलिस

Tricity Today | Panchayat Chunav Voting Live

UP Panchayat Chunav : उत्तर प्रदेश त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में आज मतदान करवाया जा रहा है। गौतमबुद्ध नगर में सुबह 7:00 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है। वोटरों में अच्छा खासा उत्साह देखने के लिए मिल रहा है। शुरुआती दो घंटों में तीनों क्षेत्रों में 13.05% मतदान हुआ है। लोग मास्क लगाकर और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ वोट डालने पोलिंग सेंटर पर पहुंच रहे हैं। पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए हैं। गौतमबुद्ध नगर के एडिशनल पुलिस कमिश्नर लव खुद मतदान केंद्रों का दौरा कर रहे हैं। एडिशनल कमिश्नर ने कहा है कि कहीं से भी उपद्रव की सूचना मिलने पर पुलिस 5 मिनट में पहुंचेगी।

जिला निर्वाचन कार्यालय के कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के मुताबिक बिसरख क्षेत्र में सुबह 9:00 बजे तक 13.05%, दादरी क्षेत्र में 13.02% और जेवर क्षेत्र में 13.08% मतदान रिकॉर्ड किया गया है। इस तरह पूरे जिले में शुरुआती दो घंटों में कुल 13.05% मतदान हुआ है।



3 जोन में बांटा गया
पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए पूरे जनपद को 3 जोन और 29 सेक्टर में विभाजित किया गया है। जेवर जोन में 11 सेक्टर बनाए गए हैं। बिसरख जोन में 8 सेक्टर और  दादरी जोन में 10 सेक्टर बनाए गए हैं। 

1964 कर्मचारी तैनात
गौतमबुद्ध नगर में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए जनपद के 1964 कर्मचारियों को तैनात किये गए है। इन सभी पर शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने की जिम्मेदारी है। सभी अफसरों और कर्मचारियों को ट्रेनिंग और प्रशिक्षण दिया जा चुका है। 

यह है बूथों का हाल
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए जनपद गौतमबुद्ध नगर में इस बार 59 संवेदनशील, 45 अति संवेदनशील और 28 अति संवेदनशील प्लस बूथ बनाए गए हैं। इन सभी बूथों पर वीडियोग्राफी हो रही है और पुलिस मुस्तैद है। जनपद गौतमबुद्ध नगर में जेवर, दादरी और बिसरख ब्लॉक हैं। 
 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.