UP International Trade Show और Indian MotoGP में पहुंचे 2 लाख वाहन, फिर भी कहीं जाम नहीं

नोएडा ट्रैफिक पुलिस की मेहनत लाई रंग : UP International Trade Show और Indian MotoGP में पहुंचे 2 लाख वाहन, फिर भी कहीं जाम नहीं

UP International Trade Show और Indian MotoGP में पहुंचे 2 लाख वाहन, फिर भी कहीं जाम नहीं

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida News : यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो और इंडियन मोटोजीपी की वजह से नोएडा एक्सप्रेसवे व यमुना एक्सप्रेसवे पर करीब 50 हजार ज्यादा वाहनों का दवाब रहा। रविवार को लगभग 2 लाख वाहनों का दवाब रहा, लेकिन ट्रैफिक पुलिस ने कहीं पर जाम नहीं लगने दिया। इसको नोएडा ट्रैफिक पुलिस की एक कामयाबी मानी जा रही है।

दोनों इंटरनेशनल प्रोग्राम में पहुंचे 2 लाख वाहन
नोएडा ट्रैफिक पुलिस के एसीपी सौरभ श्रीवास्तव ने ट्राईसिटी टुडे से बातचीत की। सौरभ श्रीवास्तव ने बताया, "यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो और इंडियन मोटोजीपी के लिए 600 ट्रैफिक पुलिस के जवान तैनात किए गए। इसके अलावा करीब 600 मार्शल भी तैनात किए गए। दोनों कार्यक्रम होने से करीब 10 दिन पहले से जिले में पुलिस की मीटिंग शुरू हो गई थी। दोनों इंटरनेशनल कार्यक्रमों के आसपास कोई ऐसा क्षेत्र नहीं बचता, जहां पर पुलिस ने जायजा नहीं लिया हो। पिछले 10 दिनों से लगातार मीटिंग चल रही थी और बेहतर ट्रैफिक व्यवस्था को बनाने के लिए योजना तैयार की जा रही थी। इसी का नतीजा है कि कार्यक्रम सफल हो गया।" 

नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे पर बढ़ा 50 हजार वाहनों का दबाव 
एसीपी सौरभ श्रीवास्तव ने ट्राईसिटी टुडे से बातचीत करते हुए कहा, "इंडियन मोटोजीपी के दौरान कहीं पर भी जाम की स्थिति पैदा नहीं हुई। अगर कहीं पर वाहनों का दवाब अधिक होता था तो ट्रैफिक पुलिस के जवान मौके पर पहुंचकर तत्काल सामान्य करवाते थे। रविवार को छुट्टी और मोटोजीपी का अंतिम दिन होने की वजह से नोएडा एक्सप्रेसवे व यमुना एक्सप्रेसवे पर करीब 50 हजार वाहनों का दबाव अधिक हुआ, लेकिन सबकी मेहनत से कहीं पर जाम नहीं लग पाया और सामान्य रहा।"

दोनों कार्यक्रम में 5,000 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात हुए
रविवार को छुट्टी के दिन उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो को देखने करीब 80,000 लोग पहुंचे। वाहनों का दबाव अधिक था, लेकिन उसके बावजूद भी कहीं पर जाम नहीं लगने दिया। दोनों कार्यक्रम के लिए 5,000 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। काफी जवानों को बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट और एक्सपो मार्ट के अंदर तैनात किया गया है। जबकि करीब 1200 पुलिस कर्मियों की ड्यूटी बाहर रोड पर लगाई गई।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.