रमेश बाबू को टेलीग्राम का लिंक भेजकर बनाया शिकार, मेहनत की कमाई एक झटके में गंवाई

ग्रेटर नोएडा में जेवर एयरपोर्ट के कर्मचारी से फ्रॉड : रमेश बाबू को टेलीग्राम का लिंक भेजकर बनाया शिकार, मेहनत की कमाई एक झटके में गंवाई

रमेश बाबू को टेलीग्राम का लिंक भेजकर बनाया शिकार, मेहनत की कमाई एक झटके में गंवाई

Google Image | Symbolic Image

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में जेवर एयरपोर्ट के एक कर्मचारी रमेश बाबू के साथ फ्रॉड का मामला सामने आया है। साइबर ठगों ने घर बैठे पार्टटाइम नौकरी दिलाने का झांसा देकर पीड़ित से 2.50 लाख रुपये ठग लिए। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

यह है पूरा मामला 
मूल रूप से आंध्र प्रदेश के रहने वाले वेमुला रमेश बाबू अपने परिवार के साथ जेवर कस्बे में रहते हैं। वह जेवर में बन रहे एयरपोर्ट में काम करता है। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि हाल ही में उसके मोबाइल पर एक व्हाट्सएप मैसेज आया जिसमें उसे पार्ट टाइम नौकरी दिलाने को कहा गया। पीड़ित को व्हाट्सएप ग्रुप पर एक टेलीग्राम लिंक भेजा गया। पीड़ित से कहा गया कि उसे समीक्षा कार्य में काम करना है। उन्हें काम करने के बदले पैसे देने का वादा किया गया था। इसी बीच साइबर ठग ने पीड़ित को झांसे में लिया और पहले कुछ पैसे जमा करने को कहा।

पैसा ट्रांसफर कराने के बाद नंबर किया बंद 
इसके बाद पीड़ित फंसता चला गया और ठग ने उससे करीब ढाई लाख रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिए। लेकिन पीड़िता को कोई काम नहीं दिया गया। यहां तक कि उसके पैसे भी वापस नहीं किये गये. पीड़ित ने जब दिए गए नंबर पर कॉल करने का प्रयास किया तो वह बंद मिला। ठगी की घटना का पता चलने पर पीड़ित ने पुलिस से शिकायत की। 

पुलिस का बयान
इस संबंध में पुलिस का कहना है कि पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मोबाइल नंबरों के जरिए साइबर ठग गिरोह के बारे में जानकारी जुटा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.