अंतरिक्ष बिल्डर के 2 दफ्तर सील, एसडीएम आलोक गुप्ता ने दी बड़ी चेतावनी

गौतमबुद्ध नगर : अंतरिक्ष बिल्डर के 2 दफ्तर सील, एसडीएम आलोक गुप्ता ने दी बड़ी चेतावनी

अंतरिक्ष बिल्डर के 2 दफ्तर सील, एसडीएम आलोक गुप्ता ने दी बड़ी चेतावनी

Tricity Today | Symbolic Photo

अंतरिक्ष बिल्डर के 2 दफ्तर सील, एसडीएम आलोक गुप्ता ने दी बड़ी चेतावनी Gautam Buddha Nagar : दादरी तहसील की राजस्व टीम ने अंतरिक्ष इंजीनियर्स बिल्डर के 2 दफ्तरों को सील कर दिया। तहसील ने यूपी रेरा के रिकवरी सर्टिफिकेट (आरसी) का पैसा नहीं देने पर यह कार्रवाई की है। इससे पहले भी काफी बिल्डरों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है। जिला प्रशासन का कहना है कि जो भी बिल्डर बकाया पैसा जमा नहीं करेगी, उसके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। 

6.70 करोड़ रुपए की आरसी जारी
दादरी के एसडीएम आलोक गुप्ता ने बताया कि अंतरिक्ष इंजीनियर्स बिल्डर के खिलाफ रेरा की 6.70 करोड़ रुपए की आरसी है। आरसी का पैसा जमा करने के लिए बिल्डर को नोटिस जारी किया गया। बिल्डर ने पैसा जमा नहीं किया। इसके बाद बिल्डर के 2 कार्यालय सील कर दिए गए। 

अगर ऐसा किया तो होगी कार्रवाई
इनमें एक ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर एक और दूसरा नोएडा में है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को बाहर कर कार्यालयों को सील किया गया। अगर सील को तोड़कर कार्यालय खोला गया तो फिर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। अगर बिल्डर अब भी पैसा जमा नहीं किया तो वारंट जारी किया जाएगा।

खरीदारों को परेशान करने वाले बिल्डर पर कार्रवाई का आदेश
उत्तर प्रदेश शासन के आदेश पर घर खरीदारों को परेशान करने वाले बिल्डरों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन और यूपी रेरा भी लगातार ऐसे बिल्डरों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है, जो अभी तक बकाया पैसा जमा नहीं कर पाए हैं। उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा है कि किसी भी घर खरीदार को परेशान न किया जाए। इसके अलावा जो भी बिल्डर पैसे लेने के बावजूद घर खरीदारों को उनके फ्लैट पर कब्जा नहीं देगा। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश दिया गया है।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.